Ganga-Gomti Express : प्रयागराज से लखनऊ के लिए जल्द शुरू हो सकती है यह ट्रेन

उत्तर रेलवे लखनऊ के डीआरएम संजय त्रिपाठी शनिवार को वाराणसी-प्रयागराज संगम वाया जंघई जंक्शन सेक्शन के बीच हो रहे दोहरीकरण का निरीक्षण करेंगे। वह इस दौरान परिचालन संबंधी सुगमता यात्री सुरक्षा संरक्षा और चल रहे विकास कार्यों का भी जायजा लेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 11:31 AM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 11:31 AM (IST)
Ganga-Gomti Express : प्रयागराज से लखनऊ के लिए जल्द शुरू हो सकती है यह ट्रेन
प्रयागराज से लखनऊ के लिए गंगा-गोमती ट्रेन शुरू होने की कवायद चल रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज संगम जंक्शन से सभी 17 जोड़ी ट्रेनों का संचालन बंद है। माना जा रहा है कि लखनऊ के लिए जल्द ही गंगा गोमती एक्सप्रेस चलाने की अनुमति दी जा सकती है। कोविड-19 की वजह से 22 मार्च से ही प्रयागराज से लखनऊ के बीच ट्रेन संचालन बंद है। जबकि इस रूट पर गंगा गोमती, लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलाए जाने की मांग की जा रही है। हालांकि रेलवे बोर्ड की ओर से अब तक लखनऊ के लिए ट्रेन चलाने की मंजूरी नहीं दी गई है। त्योहारी सीजन के बीच यशवंतपुर से लखनऊ के बीच प्रयागराज जंक्शन होकर एक स्पेशल ट्रेन चल रही है। लेकिन, इसका संचालन सप्ताह में एक  दिन ही हो रहा है।

ट्रैक दोहरीकरण का आज निरीक्षण करने आएंगे डीआरएम

उत्तर रेलवे लखनऊ के डीआरएम संजय त्रिपाठी शनिवार को वाराणसी-प्रयागराज संगम वाया जंघई जंक्शन सेक्शन के बीच हो रहे दोहरीकरण का निरीक्षण करेंगे। वह इस दौरान परिचालन संबंधी सुगमता, यात्री सुरक्षा, संरक्षा और चल रहे विकास कार्यों का भी जायजा लेंगे। प्रगतिशील कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। वह दो बजे वाराणसी से निरीक्षण शुरू करेंगे। जंघई होते हुए शाम करीब छह तक वह प्रयागराज संगम जंक्शन पहुंचेेंगे। यहां रात्रि विश्राम के बाद सुबह लखनऊ के लिए रवाना होंगे। उनके साथ एडीआरएम, सीनियर डीओएम, सीनियर डीएमएफ समेत कई अधिकारी रहेंगे। वहीं, उनके आने की जानकारी होने पर कोई कमी न मिले, इसके लिए स्थानीय अधिकारियों ने तैयारी पूरी कर ली है।

chat bot
आपका साथी