प्रयागराज के शाहगंज इलाके मे मकान में लगी आग, दूसरे की छत पर कूदकर बचाई जान

रविवार दोपहर करीब ढाई बजे अचानक दूसरे तल में शार्ट सर्किट से आग लग गई। धुआं देख लोगों में खलबली मच गई। आसपास के लोग शोर मचाते हुए आग बुझाने का प्रयास करने लगे। इसी बीच घर में मौजूद परिवार की महिलाएं और बच्चे पहले तीसरे तल पर पहुंचे।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 09:11 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 09:11 PM (IST)
प्रयागराज के शाहगंज इलाके मे मकान में लगी आग, दूसरे की छत पर कूदकर बचाई जान
काल्विन अस्पताल के सामने स्थित शमीम के तीन मंजिला मकान में रविवार दोपहर अचानक आग लग गई।

प्रयागराज, जेएनएन। काल्विन अस्पताल के सामने स्थित शमीम के तीन मंजिला मकान में रविवार दोपहर अचानक आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। घर में मौजूद लोगों ने दूसरे के मकान की छत पर कूदकर किसी तरह जान बचाई। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस और दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग बुझाई, लेकिन तब तक पूरी गृहस्थी खाक हो चुकी थी। शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही गई है।

रविवार दोपहर फैली आग

शाहगंज थाना क्षेत्र में काटजू रोड पर रहने वाले शमीम का तीन मंजिला मकान है। ग्राउंड फ्लोर पर चांदनी स्वीट हाउस के नाम से उनकी दुकान है। तीसरे तल पर उनका परिवार रहता है। रविवार दोपहर करीब ढाई बजे अचानक दूसरे तल में शार्ट सर्किट से आग लग गई। धुआं देख लोगों में खलबली मच गई। आसपास के लोग शोर मचाते हुए आग बुझाने का प्रयास करने लगे। इसी बीच घर में मौजूद परिवार की महिलाएं और बच्चे पहले तीसरे तल पर पहुंचे और फिर सटे हुए मकान की छत पर कूद गए। तब तक शाहगंज थाने की पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई। किसी तरह आग पर काबू पाया गया। हालांकि आग से दूसरे तल पर रखी मिठाई और गृहस्थी का पूरा सामान जल चुका था। आसपास के लोगों का कहना था कि अगर आग जल्द न बुझती तो बड़ा हादसा हो सकता था। पड़ोसी भी घबरा गए थे। इंस्पेक्टर शाहगंज जयचंद्र शर्मा ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी। जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया था। कोई झुलसा या जख्मी नहीं हुआ। 

chat bot
आपका साथी