फिल्म निर्देशक प्रकाश झा पहुंचे कुंभ मेला, स्वामी अवधेशानंद से आशीर्वाद लिया

फिल्‍म निर्देशक प्रकाश झा प्रयागराज कुंभ मेला में पहुंचे। उन्‍होंने जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से आशीर्वाद लिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 04:43 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 04:43 PM (IST)
फिल्म निर्देशक प्रकाश झा पहुंचे कुंभ मेला, स्वामी अवधेशानंद से आशीर्वाद लिया
फिल्म निर्देशक प्रकाश झा पहुंचे कुंभ मेला, स्वामी अवधेशानंद से आशीर्वाद लिया

प्रयागराज : फिल्म निर्देशक प्रकाश झा को भी कुंभ का आकर्षण यहां खींच लाया। उन्होंने यहां जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज के सेक्टर 14 स्थित प्रभु प्रेमी संघ शिविर को देखा। इस दौरान आचार्य महामंडलेश्वर से आशीर्वाद भी लिया और उनके साथ बांध स्थित लेट हनुमानजी के दर्शन किए।

फिल्म निर्देशक प्रकाश झा प्रभु प्रेमी संघ शिविर में पहुंचे। यहां उन्होंने आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज से आशीर्वाद लिया और उनके साथ कुछ देर वार्तालाप भी की। इस दौरान स्वामी अवधेशानंद ने उन्हें कुंभ की भव्यता के बारे में बताया। प्रसाद ग्र्रहण करने के बाद प्रकाश झा ने शिविर के सीईओ राकेश शुक्ला के साथ शिविर का निरीक्षण किया। यहां बन रहे मंदिर, दत्त सदन, अस्पताल, कार्यक्रम पंडाल आदि को देखा। उन्होंने स्वामीजी के साथ बांध स्थित मंदिर पहुंचकर लेट हुए हनुमानजी के दर्शन किए।

इसके पहले सुबह स्वामीजी ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच विधि-विधान से शिविर में ध्वजारोहण किया। इस दौरान भगवान दत्तात्रेय एवं हनुमानजी का आवाहन किया। उन्होंने शिविर में चल तैयारियों का जायजा भी लिया।

पुलिस कर्मियों से मिले, सकुशल मेला संपन्न कराने को कहा

आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज ने सेक्टर 14 स्थित प्रभु प्रेमी संघ शिविर में पुलिस कर्मियों से मुलाकात की। इस दौरान पुलिस कर्मियों में जबरदस्त उत्साह दिखा। स्वामीजी ने जवानों को आशीर्वाद देते हुए कुंभ मेला सकुशल सम्पन्न कराने को कहा। उन्होंने पुलिस कर्मियों को श्रद्धालुओं से सरल और शालीनता से पेश आने की सलाह दी।

chat bot
आपका साथी