नाले नहीं झेल पाएंगे बारिश के पानी का दबाव

कुंभ मेले के कामों के कारण शहर के कई हिस्सों की ड्रेनेज व्यवस्था चरमरा गई है। नाले सिल्ट से भर गए हैं। ऐसे में अगर बरसात होती है तो फिर नालों से पानी नहीं बह सकेगा। नतीजा पानी सड़कों से लेकर लोगों के घरों तक में प्रवेश कर जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Jul 2018 09:00 AM (IST) Updated:Sun, 08 Jul 2018 09:00 AM (IST)
नाले नहीं झेल पाएंगे बारिश के पानी का दबाव
नाले नहीं झेल पाएंगे बारिश के पानी का दबाव

जासं, इलाहाबाद : कुंभ मेले के कामों के कारण शहर के कई हिस्सों की ड्रेनेज व्यवस्था चरमरा गई है। कहीं नालों की सफाई न होने से तो कहीं सिर्फ खानापूर्ति किए जाने से नाले बजबजा रहे हैं। ऐसे में नाले बरसाती पानी का दबाव झेल नहीं पाएंगे, जिससे मुहल्लों का डूबना तय है। रसूलाबाद में सीवर लाइन बिछाने के लिए जगह-जगह खोदाई की गई है। मलबे के कारण क्षेत्र के ज्यादातर नाले-नालियां पटी हुई हैं। इससे जलनिकासी का मार्ग अवरुद्ध है। पानी सड़कों और गलियों में बहता रहता है। न्यू मेंहदौरी, रसूलाबाद में संजय ब्रदर ढाल, रसूलाबाद घाट, ज्वाला देवी इंटर कॉलेज गंगापुरी का नाला, मेंहदौरी गैस गोदाम नालों की सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हुई है। नालों के गंदगी और सिल्ट से पटे होने के कारण क्षेत्र में बदबू भी फैली रहती है। मेंहदौरी गांव नाले की सफाई कई वर्षो से नहीं हुई। नाला गंदगी और सिल्ट से पटा है। तेज बारिश होने पर घरों में पानी घुसना तय है।

सुनील निषाद, मेंहदौरी गांव नालों की सफाई ठीक से नहीं हुई। सतही सफाई की गई है। तली तक सफाई नहीं हुई है। झमाझम बारिश में पानी नहीं निकल पाएगा।

महेश तिवारी, शिलाखाना तेलियरगंज में अवतार टाकीज के बगल के नाले की सफाई नहीं हुई है। नाला बजबजा रहा है। बारिश में पानी निकलना मुश्किल है।

मदन लाल, तेलियरगंज रसूलाबाद के नाले-नालियां मलबे से पटे हैं। जो नाले बचे हैं, उनकी भी सफाई ठीक से नहीं हुई है। बारिश होने पर जलभराव तय है।

संतोष कुमार, रसूलाबाद सीवर लाइन के कारण मलबे और गंदगी से नाले-नालियां पटी हुई हैं। इससे पानी नहीं निकल पा रहा है। बारिश में मुसीबत झेलनी होगी।

विजय कुमार, जोधवल नालों की स्थिति बहुत खराब है। सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हुई है। तली तक एक भी नाले साफ नहीं हुए हैं।

कुलदीप यादव, राजापुर

chat bot
आपका साथी