प्रयागराज शहर में घटनाओं पर लगा अंकुश, गंगापार व यमुनापार में एक के बाद एक हो रही वारदात

प्रयागराज शहर में तो आपराधिक घटनाओं में कमी है लेकिन गंगापार और यमुनापार में एक के बाद एक घटनाओं को पुलिस नहीं रोक पा रही है। सोमवार से लेकर बुधवार तक जिले में छह हत्याएं हुईं। पुलिस एक मामले का राजफाश करती है लेकिन दूसरी आपराधिक घटना हो जाती है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:40 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:40 AM (IST)
प्रयागराज शहर में घटनाओं पर लगा अंकुश, गंगापार व यमुनापार में एक के बाद एक हो रही वारदात
जुलाई का अंतिम सप्‍ताह प्रयागराज पुलिस के लिए पड़ा भारी, इसका कारण एक के बाद एक वारदात होना है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। जुलाई का अंतिम सप्ताह पुलिस पर काफी भारी पड़ रहा है। एक के बाद एक घटनाओं से पुलिस की नीद उड़ गई है। हालात ऐसे हैं कि एक मामला सुलझता नहीं, दूसरा सामने आ जाता है। हालांकि प्रयागराज शहर में घटनाओं पर अंकुश लगा है लेकिन गंगापार और यमुनापार में वारदात पर वारदात हो रहा है। पुलिस तेजी से मामलों का राजफाश भी कर रही है। हालांकि अभी भी कई मामले हैं, जिसकी गुत्थी नहीं सुलझ पा रही है।

शुक्रवार को हत्या की हुईं दो वारदात

शुक्रवार को हत्या की दो वारदात हुई। पहली गंगापार के फाफामऊ थानांतर्गत रुदापुर गांव में हुई। यहां जहांगीर अहमद ने अपनी पत्नी नाजिया की गला दबाकर हत्या कर दी। उसका साथ उसकी पहली पत्नी ने दिया। घटना के बाद से दोनों फरार हैं। मामले में मृतका के पति समेत चार के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसी प्रकार शुक्रवार देर शाम बारा थाना क्षेत्र के लोहगरा स्थित भेड़ी गांव के पास नहर में 11 वर्षीया बालिका का शव पाया गया। वह लालापुर थाना क्षेत्र की रहने वाली थी और चार दिन से गायब थी। दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की आशंका जताई जा रही है।

सोमवार से बुधवार तक हुईं छह हत्याएं

सोमवार से लेकर बुधवार तक जिले में छह हत्याएं हुईं। सोमवार रात कौंधियारा के पंचायत पिपरावं उर्फ कठौली कंचनवा के मजरा जुगुल का पूरा में सोनू यादव को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। मामले के सभी आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। इसी रात करछना के बरदहा गांव निवासी कारोबारी रामराज की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसका भी राजफाश हो गया है। मंगलवार को मेजा के भईया गांव में सुशील कुमार पाल ने अपनी पत्नी से हुए विवाद को लेकर अपनी 21 दिन की बेटी शिवानी की गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। बुधवार को सोरांव थाना क्षेत्र के मनी का पूरा में देवनारायण और उसकी पत्नी रंजना की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई। इसका पर्दाफाश अभी तक पुलिस नहीं कर सकी है। इसी रात खीरी के लालतारा में कुसुम पत्नी रमेश चौहान को धारदार हथियार से गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया गया था। इसका भी राजफाश अभ नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी