Covid 19 Vaccination: अब कोरोना टीकाकरण की कमान संभालेंगे प्रयागराज के 24 निजी हॉस्पिटल

Covid 19 Vaccination प्रयागराज में छोटे बड़े करीब 220 नर्सिंग होम हैं। कोरोना टीकाकरण के लिए नर्सिंग होम को 250 रुपये लेने की नीति राज्य सरकार की तरफ से तय की गई है। वैक्सीन इन्हें 150 रुपये में सरकार से मिलेगी। इसमें 24 अस्पतालों ने टीके को आवेदन किया है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 02:01 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 02:01 PM (IST)
Covid 19 Vaccination: अब कोरोना टीकाकरण की कमान संभालेंगे प्रयागराज के 24 निजी हॉस्पिटल
निजी अस्‍पताल में 250 रुपये शुल्क लेकर लोगों को कोविड 19 का टीकाकरण किया जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना के टीके लगाने के लिए शहर के 24 निजी अस्पतालों ने कदम आगे बढ़ाया है। इनमें अधिकांश ऐसे हैं, जिनके यहां आयुष्मान भारत योजना और सीजीएचएस की सुविधा मान्य है। इन अस्पतालों को तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय से वैक्सीन दी जानी है। इसे वे 250 रुपये शुल्क लेकर लोगों को टीके लगाएंगे।

इन अस्‍पतालों ने कोविड 19 टीकाकरण में दिखाई है रुचि

प्रयागराज में छोटे, बड़े करीब 220 नर्सिंग होम हैं। कोरोना टीकाकरण के लिए नर्सिंग होम को 250 रुपये लेने की नीति राज्य सरकार की तरफ से तय की गई है। वैक्सीन इन्हें 150 रुपये में सरकार से मिलेगी। अभी इसमें कमला नेहरू मेमोरियल, नाजरेथ, गुरु कृपा, यश हॉस्पिटल, आशा, मां शारदा हॉस्पिटल, जीवन ज्योति, नारायण स्वरूप हॉस्पिटल सहित 24 अस्पतालों ने रुचि लेते हुए टीके के लिए आवेदन किया है। कुछ और भी आवेदन लंबित हैं।

जिला अस्पताल में आज से छह दिन टीकाकरण

अभी तक कोरोना के टीके लगाने के लिए तारीखें निर्धारित की जाती रही हैं लेकिन अब इसे और आसान कर दिया गया है। जिला अस्पतालों में आज से सप्ताह में छह दिन टीके लगने लगे हैं। हालांकि अभी कोरोना वारियर्स, 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों तथा 45 से 60 साल के बीच बीमार लोगों को ही टीके लगाए जाएंगे। अन्य आम जनता के लिये भी सरकार से गाइडलाइन जल्द ही जारी होने वाली है।

जिला अस्पताल पर अधिक लोड

टीके लगवाने के लिये जिला अस्पताल पर लोड अधिक है क्योंकि वहां टीके मुफ्त लगाए जा रहे हैं और निजी अस्पताल में शुल्क लग रहा है। ऐसे में जिला अस्पताल में जहां 90 फीसद लोग आ रहे हैं वहीं पिछले दिनों एक निजी अस्पताल में महज 48 फीसद लोग ही पहुंचे।

सीएमओ ने यह कहा

सीएमओ डॉक्टर प्रभाकर राय ने कहा कि कोरोना बीमारी पर नियंत्रण के सभी उपाय किए जा रहे हैं। निजी अस्पताल भी रुचि ले रहे हैं। निश्चित तौर पर टीकाकरण में तेजी लाई जा रही है। लोगों को भी टीके लगवाने के लिए स्वेच्छा से आगे आना होगा।

chat bot
आपका साथी