प्रयागराज में केंद्रीय तकनीकी संस्थानों की खाली सीट, इन पर प्रवेश को स्पेशल राउंड की काउंसलिंग शुरू

मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक एवं सीसैब के चेयरमैन प्रो. राजीव त्रिपाठी ने बताया कि जोसा के आवंटन के बाद खाली 7430 सीटों पर प्रवेश के लिए स्पेशल राउंड की काउंसलिंग हो रही है। आइआइटी छोड़कर एनआइटी ट्रिपलआइटी सहित केंद्रीय संस्थानों की खाली सीटों पर प्रवेश होगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 10:15 AM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 10:15 AM (IST)
प्रयागराज में केंद्रीय तकनीकी संस्थानों की खाली सीट, इन पर प्रवेश को स्पेशल राउंड की काउंसलिंग शुरू
जोसा के आवंटन के बाद खाली 7430 सीटों पर प्रवेश के लिए स्पेशल राउंड की काउंसलिंग हो रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। एनआइटी, ट्रिपलआइटी सहित केंद्रीय तकनीकी संस्थानों की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए स्पेशल राउंड की काउंसलिंग प्रक्रिया मंगलवार को शुरू हो गई है। स्पेशल राउंड में देश भर के संस्थानों में खाली 7430 सीटों पर विकल्प लिया जाएगा। अभ्यर्थी सी-सैब के वेबसाइट पर जाकर अपने लिए संस्थान एवं ब्रांच का विकल्प चुन सकते हैं।

मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) के निदेशक एवं सीसैब के चेयरमैन प्रो. राजीव त्रिपाठी ने बताया कि जोसा के आवंटन के बाद खाली 7430 सीटों पर प्रवेश के लिए स्पेशल राउंड की काउंसलिंग हो रही है। उन्होंने बताया कि स्पेशन राउंड में आइआइटी छोड़कर एनआइटी, ट्रिपलआइटी सहित केंद्रीय संस्थानों की खाली सीटों पर प्रवेश होगा।

एमएनएनआइटी के निदेशक एवं सीसैब के चेयरमैन प्रो. राजीव त्रिपाठी के अनुसार स्पेशल राउंड की काउंसलिंग में अभ्यर्थी सीसैब स्पेशल राउंड रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फीलिंग के होम पेज पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि यदि आपने जोसा 2020 की काउंसलिंग में भागीदारी की है तो वही पासवर्ड प्रयोग करेंगे नहीं तो जेईई मेंस 2020 के पासवर्ड का प्रयोग सीट के चुनाव के लिए कर सकते हैं।

अब तके 15 हजार आवेदन

प्रोफेसर त्रिपाठी ने बताया कि स्पेशल राउंड की काउंसिलिंग के लिए बुधवार की सुबह सात बजे तक देशभर से कुल 15 हजार अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है। अब आज से काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके बाद दस्तावेज का सत्यापन कर सीटों का आवंटन किया जाएगा। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद नए सत्र का संचालन जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी