Coronavirus Prayagraj News सांसद रीता बहुगुणा जोशी बोलीं-कोरोना वायरस की जांच में देरी न हो

सांसद रीता जोशी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अस्पतालों में बेहतर भोजन उपलब्ध कराने के साथ ही संचारी रोग को दूर करने के लिए ठोस कदम उठाने लिए कहा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2020 03:38 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2020 03:38 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News सांसद रीता बहुगुणा जोशी बोलीं-कोरोना वायरस की जांच में देरी न हो
Coronavirus Prayagraj News सांसद रीता बहुगुणा जोशी बोलीं-कोरोना वायरस की जांच में देरी न हो

प्रयागराज, जेएनएन। जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक सांसद रीता बहुगुणा जोशी की अध्यक्षता में संगम सभागार में हुई। कोविड-19 की समीक्षा के दौरान जांच रिपोर्ट देरी से मिलने पर सांसद ने नाराजगी जताई। इस पर सीएमओ ने कहा कि अब अधिकतर रिपोर्ट तीन दिन में आ रही है। सांसद ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज की व्यवस्था और दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

सांसद बोलीं, संचारी रोग को दूर करने को उठाएं ठोस कदम

बैठक में प्रो. रीता बहुगुणा जोशी ने यमुनापार में बिजली विभाग के अधिकारियों से लो वोल्टेज की समस्या दूर करने व रोस्टर के अनुसार बिजली सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अस्पतालों में बेहतर भोजन उपलब्ध कराने के साथ ही संचारी रोग को दूर करने के लिए ठोस कदम उठाने लिए कहा। सिंचाई विभाग के अफसरों को टोंस बाघला आदि पंपिंग स्टेशन चालू किए जाए तथा बेलन के सभी नहरों के टेल तक पानी पहुंचना सुनिश्चित करने संबंधी निर्देश दिए गए।

सीएचसी पर कोविड जांच के प्रति सचेत करने काे कहा

इसी क्रम में नैनी मलहरा ओवरब्रिज के दोनों तरफ सर्विस रोड तीन महीने में दुरुस्त कराने, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का लाभ पात्रों को देने के लिए भी कहा। सांसद ने मोबाइल ग्रुप बनाकर सभी को सीएचसी पर कोविड जांच के प्रति सचेत करने का भी आह्वान किया। बैठक में सांसद केसरी देवी, शहर उत्तरी हर्षवर्धन वाजपेयी, विक्रमाजीत मौर्य, नीलम करवरिया, राजमणि कोल, डीएम भानुचंद्र गोस्वामी, मुख्य विकास अधिकारी आशीष सिंह, पीडीडीआरडीए केके सिंह आदि मौजूद थे।

एमएलसी बासुदेव ने किया बैठक का बहिष्कार

बैठक में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन न होने का आरोप लगाते हुए एमएलसी बासुदेव यादव ने इसका बहिष्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आम जनता की छोटी-छोटी गलतियों पर जुर्माना लगा रहा है। जबकि जिला प्रशासन की बैठक में तीन गज की दूरी का पालन नहीं हो रहा है।

chat bot
आपका साथी