शराब माफिया से याराना में प्रतापगढ़ के एएसपी और सीओ समेत कुंडा कोतवाल व दो दारोगा निलंबित

शराब माफिया से मिलीभगत की बात साबित होने के बाद इस मामले में प्रतापगढ़ के एएसपी और सीओ कुंडा के साथ ही कुंडा के कोतवाल और दो दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है। पूर्व एसओ हथिगवां के खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की संस्तुति की है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 10:14 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 10:14 PM (IST)
शराब माफिया से याराना में प्रतापगढ़ के एएसपी और सीओ समेत कुंडा कोतवाल व दो दारोगा निलंबित
एडीजी जोन ने गोपनीय जांच शुरू करा दी तो तय था कि अफसरों से लेकर दरोगा तक पर गाज गिरेगी

प्रयागराज, जेएनएन। अवैध शराब से मौतों के बीच एडीजी जोन की छापेमारी के दौरान माफिया के अड्डों से कई करोड़ रुपये कीमत की नाजायज शराब बरामदगी में शासन ने सख्ती दिखाई है। शराब माफिया से मिलीभगत की बात साबित होने के बाद इस मामले में प्रतापगढ़ के एएसपी पश्चिमी दिनेश द्विवेद और सीओ कुंडा जीतेंद्र सिंह परिहार के साथ ही कुंडा के कोतवाल और दो दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है। पूर्व एसओ हथिगवां के खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की संस्तुति की है।

माफिया के साथ वायरल हुई थी इंस्पेक्टर की फोटो

कुंडा क्षेत्र में बाबूगंज व अन्य स्थानों पर भारी मात्रा में अवैध शराब डंप मिली है। इसे बनाने के कारखाने मिले हैं। एडीजी प्रेम प्रकाश व आइजी ने खुद छापेमारी कराई थी। जमीन के नीचे ड्रमों में छिपाकर रखी गई कई करोड़ रुपये की शराब जब्त की गई थी। अवैध शराब की इतनी मात्रा देख आला पुलिस अधिकारी भी सकते में रह गए थे। इस मामले में एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने गोपनीय जांच शुरू करा दी थी। तय था कि अफसरों से लेकर दरोगा तक पर गाज गिरेगी। प्रभारी निरीक्षक कुंडा डीपी सिंह और हल्का इंचार्ज दारोगा अजय सिंह एवं थाना हथिगवां के दारोगा हंसराज दुबे की भूमिका संदिग्ध मिली। इधर शराब माफिया सुधाकर सिंह के कंधे पर हाथ रखते हुए कोतवाल डीपी सिंह की फोटो भी सोमवार को मीडिया में आ गई। इस पर एसपी ने डीपी सिंह समेत तीनों को सोमवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसपी आकाश तोमर ने बताया कि पूर्व थानाध्यक्ष हथिगवां उदय त्रिपाठी जो कि हाल ही में स्थानानंतरण पर एसटीएफ में गए हैं। उनके निलबंन व एंटी करप्शन जांच के लिए संबंधित अफसरों को रिपोर्ट भेजी गई है।

chat bot
आपका साथी