वतन पहुंचा जांबाज अभिनंदन तो जश्‍न में डूबा प्रयागराज

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन के रात नौ बजे के बाद अपने वतन सकुशल वापस आ गए। खुशी में प्रयागराज में लोगों ने सड़कों पर उतर कर जश्‍न मनाया। मिठाई खिलाई व पटाखे छूटे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 01 Mar 2019 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 01 Mar 2019 10:14 PM (IST)
वतन पहुंचा जांबाज अभिनंदन तो जश्‍न में डूबा प्रयागराज
वतन पहुंचा जांबाज अभिनंदन तो जश्‍न में डूबा प्रयागराज

 प्रयागराज : भारतीय वायुसेना का जांबाज विंग कमांडर आखिर अपने वतन वापस आ गया। सकुशल देश वापसी का सुबह से ही देशवासी पलक पांवड़े बिछाकर इंतजार कर रहे थे। विलंब से ही सही लेकिन रात नौ बजे के बाद वह उस तरफ से इस तरफ आए। इस दौरान देश के साथ ही प्रयागराज भी जश्‍न में डूब गया। लोगों ने सड़कों पर उतरकर एक-दूसरे को मिठाई खिलाई और ढोल-नगाड़े की धुन पर जमकर नृत्‍य किया। इस दौरान भारत माता की जय के नारे भी लगे।

 कल जब पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभिनंदन की वापसी की घोषणा की थी, तभी से भारत में जश्‍न शुरू हो गया था। सुबह से पाकिस्‍तानी सीमा पर कई हजार की संख्‍या में लोग अपने चहेते वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन का बाघा बार्डर पर स्‍वागत करने के लिए जुटे थे। हालांकि उनके आने में विलंब से लोग परेशान भी थे। क्‍योंकि दोपहर फिर शाम और रात।

हर ओर जश्‍न का माहौल

आखिर रात नौ बजे के बाद सकुशल वतन में उनकी वापसी हुई। भारतीय सीमा में प्रवेश की खबर मिलने के बाद शहर में उत्‍साह और उल्‍लास का वातावरण छा गया। लोग सड़काें पर उतर आए और पटाखे फोड़े। भारत माता की जय, वंदे मातरम जैसे नारों से क्षेत्र गूंज उठा। वहीं एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। अभिनंदन के देश वापसी पर हर ओर जश्न का माहौल रहा। भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं समेत आम नागरिक खुशी से झूम उठे।

 टीवी पर से नहीं हटीं नजरें

हमारे जांबाज विंग कमांडर की रिहाई को लाइव देखने के लिए सुबह से ही लोग घरों, दुकानों और आफिसों में टीवी के सामने विभिन्‍न चैनलों को देखते रहे। एक-एक घंटे का विलंब होने के साथ ही लोग सशंकित भी हो रहे थे। हालांकि वह घड़ी आ ही गई जब शहर के लाखों लोगों ने अभिनंदन को पाकिस्‍तान से भारतीय सीमा में प्रवेश करते लोग उत्‍साहित हो उठे।

chat bot
आपका साथी