नैनी जेल : बंदीरक्षकों के मार्फत रात के अंधेरे में पहुंचता है नशे का सामान

रायबरेली जेल में बंदियों की मुर्गा पार्टी का वीउियो वायरल हुआ तो नैनी जेल के बैरकों तलाशी ली गई। यहां बंदी रक्षक अपराधियों तक नशे का सामान पहुंचाते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Nov 2018 07:15 PM (IST) Updated:Wed, 28 Nov 2018 07:15 PM (IST)
नैनी जेल : बंदीरक्षकों के मार्फत रात के अंधेरे में पहुंचता है नशे का सामान
नैनी जेल : बंदीरक्षकों के मार्फत रात के अंधेरे में पहुंचता है नशे का सामान

प्रयागराज : रायबरेली जेल में बंदियों की मुर्गा पार्टी का वीडियो वायरल होने का मामला चर्चा में है। सेंट्रल जेल नैनी भी इस मामले में बदनाम रहा है। यहां भी मुर्गा, मछली पहुंचना आम है। बंदी रक्षकों के मार्फत ही रात के अंधेरे में नशे का सामान भी मुहैया होता है। नैनी जेल में कई सालों तक बंद रहे कई माननीयों और उनके खास गुर्गों के लिए तो जेल में ही नानवेज की हांडी चढ़ती थी। अब माफिया, कुख्यात अपराधी रुपये फेंककर मनचाही चीजें हासिल कर रहे हैं।

 लाख कोशिशों के बाद भी जेल में मोबाइल के इस्तेमाल पर रोक नहीं लग सकी। दिन भर इसे लेकर सख्ती रहती है लेकिन रात में जब कैदी गिनती के बाद बैरकों में पहुंचते हैं तो उन्हें फोन की सुविधा मुहैया हो जाती है। ज्यादा रुपये खर्च करने पर मोबाइल पूरी रात के लिए दे दिया जाता है। सुबह फिर जेल कर्मी वापस ले लेते हैं। कम रुपये खर्च करने पर जेल कर्मी फर्जी आइडी पर लिए गए सिम वाला फोन कैदियों को देते हैं, इसी से सब अपने घरवालों, दोस्तों को फोन करते हैं। जेल में होटलों से पैक खाना कई बार ले जाते पकड़ा जा चुका है। पिस्टल, शराब पहुंचाने के मामले भी सामने आए हैं। बीड़ी, सिगरेट तो आम है।

देर रात तक हुई बैरकों की तलाशी :

रायबरेली के वरिष्ठ जेल अधीक्षक समेत छह लोगों के निलंबन का असर नैनी जेल में भी देखने को मिला। डीआइजी जेल वीआर वर्मा ने मंगलवार की सुबह से देर रात तक तीन बार जेल में तलाशी अभियान चलवाया। डीआइजी का कहना है कि देर रात इसी वजह से तलाशी कराई गई ताकि साफ हो सके कि कर्मचारियों की मिलीभगत से मुर्गा,मछली आदि जेल के अंदर तो नहीं आ रही है।

chat bot
आपका साथी