कटरा में दुकानों और गाडिय़ों पर बमबाजी से फैली दहशत Prayagraj News

सोमवार की रात मनमोहन पार्क चौराहे पर फिर बवाल हो गया। 15-20 युवकों ने दुकानों और गाडिय़ों पर बम पटके। साड़ी शोरूम राज रतन के कांच चूर हो गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 03 Feb 2020 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 04 Feb 2020 07:42 AM (IST)
कटरा में दुकानों और गाडिय़ों पर बमबाजी से फैली दहशत  Prayagraj News
कटरा में दुकानों और गाडिय़ों पर बमबाजी से फैली दहशत Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कटरा का मनमोहन पार्क चौराहा सोमवार की रात फिर बम धमाकों से दहल उठा। रविवार शाम हुए झगड़े के बाद सोमवार रात एक दर्जन से ज्यादा युवकों ने अचानक दुकानों पर बम हमले किए। दो कार समेत कई गाडिय़ों में बम और हॉकी मारकर तोडफ़ोड़ कर दी। भीड़ जुटने लगी तो हमलावर युवक हिंदू हॉस्टल की तरफ भाग गए। व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन विरोधी नारेबाजी करते हुए मंगलवार को क्षेत्र में बंदी का ऐलान किया।

एक दिन पहले भी हुआ था विवाद

मनमोहन पार्क चौराहे पर रविवार रात भी हिंदू हॉस्टल में रहने वाले छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच झगड़े के दौरान बम चले थे। पुलिस ने दुकानदार मेराज समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। सोमवार रात में मनमोहन पार्क चौराहे पर फिर बवाल हो गया। 15-20 युवकों ने दुकानों और गाडिय़ों पर बम पटके। साड़ी शोरूम राज रतन के कांच चूर हो गए। सिक्योरिटी गार्ड बाल-बाल बचा। बिशप जॉनसन स्कूल में गणित के विभागाध्यक्ष राजापुर निवासी एसपी दास की वैगन आर कार के सभी कांच बम और हॉकी मारकर चूर कर दिए। वह अपनी कार दुकान के पास खड़ी कर चौराहे पर स्थित मंदिर गए थे। दो और गाडिय़ों को नुकसान पहुंचाया।

हिंदू हॉस्टल के छात्रों पर बवाल करने का आरोप

आसपास के लोग जुटने लगे तो हमलावर हिंदू हॉस्टल की तरफ भाग गए। कुछ देर में खबर पाकर सीओ कर्नलगंज सत्येंद्र तिवारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। लोगों ने आरोप लगाया कि हिंदू हॉस्टल में रहने वाले छात्र रोज ही अराजकता कर रहे हैैं। चाय, नाश्ते की दुकानों पर मुफ्त में खाना पीना चाहते हैैं। विरोध पर मारपीट करते हैैं। पुलिस उन पर सख्ती नहीं कर रही है।

व्यापारियों ने की नारेबाजी

अराजकता से गुस्साए दुकानदार पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। व्यापारियों ने कहा कि मंगलवार को एक भी दुकान नहीं खुलेगी। चौराहे पर रास्‍ताजाम किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी