आलू बेचकर घर में रखे दो लाख रुपये उड़ाए

थाना क्षेत्र के यूसुफपुर गांव में मंगलवार रात छत के रास्ते से घर में घुसे चोर दो बक्सा उठा ले गए। बक्से में आलू बेचकर रखा दो लाख रुपये भी चोर उठा ले गए। बुधवार सुबह जागने पर चोरी की जानकारी हुई। मामले की तहरीर पुलिस को दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 11:20 PM (IST)
आलू बेचकर घर में रखे दो लाख रुपये उड़ाए
आलू बेचकर घर में रखे दो लाख रुपये उड़ाए

सोरांव : थाना क्षेत्र के यूसुफपुर गांव में मंगलवार रात छत के रास्ते से घर में घुसे चोर दो बक्सा उठा ले गए। बक्से में आलू बेचकर रखा दो लाख रुपये भी चोर उठा ले गए। बुधवार सुबह जागने पर चोरी की जानकारी हुई। मामले की तहरीर पुलिस को दी गई है।

उक्त गांव निवासी बालकृष्ण प्रजापति उर्फ गुलाब पुत्र शारदा प्रसाद ने बताया कि उन्होंने अपने आलू को बेचकर उसके दो लाख रुपये पीछे वाले कमरे में रखे बक्से में रख दिया था। मंगलवार रात घर के सभी सदस्य खाना खाकर आगे के कमरे में सो गए। देर रात पीछे के रास्ते छत पर चढे़ चोर घर में दाखिल हो गए। पीछे वाले कमरे को खंगालते हुए चोर दो बक्से आराम से उठा ले गए। बक्से में रखे दो लाख रुपये भी चोरी हो गए। बुधवार सुबह जब बालकृष्ण प्रजापति का परिवार जागा तो उसे चोरी की घटना की जानकारी हुई। घटना देख आस पास के ग्रामीणों मे आक्रोश फैल गया। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच कर वापस लौट गई। भुक्तभोगी ने मामले की तहरीर सोरांव थाने मे दी है। गांव में दस माह पहले हुई थी पांच लोगों की हत्या

सोरांव पुलिस गश्त और ड्यूटी को लेकर कितनी सक्रिय है, इसकी बानगी चोरी के मामले में देखी जा सकती है। चोरी की घटना के दस माह पूर्व पांच लोगों की हत्या इसी गांव में हुई थी। जबकि हत्याकांड वाले घर पर दो पुलिस कर्मियों की दिन-रात ड्यूटी रहती है। उनकी मौजूदगी में चोरों ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया। जिससे ग्रामीणों मे पुलिस की कार्यशैली को लेकर आक्रोश है। मंडी से 22 बोरी प्याज, पांच बोरी आलू चोरी, चार बदमाश गिरफ्तार

सहसों : कीमती सामानों की चोरी की घटनाएं तो आम थीं हीं, अब आलू व प्याज के दाम आसमान छूने पर ये सब्जियां भी बदमाशों के निशाने पर आ चुकी हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में आलू, प्याज और लहसुन की भी चोरी होने लग है।

फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के इफको पुलिस चौकी अंतर्गत सब्जी मंडी फूलपुर से 26 अक्टूबर की रात बदमाशों ने मौका पाकर 22 बोरी प्याज व पांच बोरी आलू गाड़ी पर लादकर फरार हो गए। घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। भुकतभोगी मोहम्मद हुसैन की तहरीर पर चौकी प्रभारी रामकेवल यादव ने सीसीटीसी फुटेज के आधार पर छानबीन शुरू कर दी। बुधवार को चौकी प्रभारी रामकेवल यादव मय हमराहियों के फूलपुर के परासिपुर नहर की पुलिया पर घेराबंदी कर चार चोर, चोरी के माल वाहन सहित धर दबोचा। पकड़े गए अभियुक्त राजू गौतम, विनोद कुमार, संजय कुमार गौतम तथा सुधीर कुमार निवासीगण बेलहाबाध, थाना फूलपुर शामिल हैं। उनके पास से चोरी का माल 22 बोरी प्याज पांच बोरी आलू जिसकी कीमत लगभग 82000 रुपये, ट्रक समेत बरामद हुआ। गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया। मेजा में आलू और प्याज की चोरी की कोशिश

मेजा : आलू, प्याज और लहसुन के महंगे होने पर इसकी चोरी भी होने लगी है। मेजा रोड स्थित नवीन मंडी समिति परिसर में मंगलवार रात में चोरों द्वारा व्यापारियों की आलू, प्याज, लहसुन की बोरियों को चोरी से ले जाया जा रहा था, लेकिन सुरक्षा गार्ड की मुश्तैदी के कारण उन्हें सफलता नहीं मिली और वह सब्जी छोड़ कर भाग गए।

मंगलवार रात में मंडी सिमित के पीछे की दीवार की तरफ से कुछ चोर सब्जी व्यापारियों के गोदाम से आलू, प्याज व लहसुन की चार बोरियों को ले जा रहे थे। इसी दौरान मंडी परिसर में तैनात सुरक्षा गार्ड हौसला प्रसाद को आहट मिली तो वह टार्च लेकर दौड़े। उन्होंने देखा कि कुछ अज्ञात चोर सब्जियों की बोरी को लेकर दीवार की तरफ ले जा रहे थे, लेकिन टार्च मारने पर वह सब्जी छोड़ कर दीवार फांद कर फरार हो गए। घटना की जानकारी इलाकाई पुलिस को दी गई है।

chat bot
आपका साथी