यादों की पोटली के साथ विदा हुए पुरा छात्र

पुरा छात्रों को दो बैच में संगम स्नान कराने का कार्यक्रम रखा गया था। तय समय से सुबह सात बजे पुरा छात्रों को संगम स्नान पर ले जाया गया। वहां पुरा छात्रों ने स्नान किया और दोस्तों संग सेल्फी ली। खूब मस्ती की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 01:05 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 01:05 PM (IST)
यादों की पोटली के साथ विदा हुए पुरा छात्र
यादों की पोटली के साथ विदा हुए पुरा छात्र

प्रयागराज : भारी भीड़ के बीच अपने सहपाठियों के चेहरों को देखने, पहचानने की कोशिश करतीं आखें। सभी खुश, प्रसन्न, मंत्रमुग्ध। अपने पुराने दिनों की यादों में खोए हुए। वही स्टूडेंट लाइफ वाली मस्ती का मूड। हर एक पल को जी लेने की चाहत। कुछ ऐसा ही माहौल मोती लाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में पुरा छात्र सम्मेलन के अंतिम दिन रहा। यादों की पोटली लिए पुरा छात्र फिर मिलेंगे का वादा कर रविवार की शाम विदा हो गए।

पुरा छात्रों को दो बैच में संगम स्नान कराने का कार्यक्रम रखा गया था। तय समय से सुबह सात बजे पुरा छात्रों को संगम स्नान पर ले जाया गया। वहां पुरा छात्रों ने स्नान किया और दोस्तों संग सेल्फी ली। खूब मस्ती की। दूसरे बैच के लोगों को सुबह नौ बजे भेजा गया। सभी संगम स्नान करने के बाद हॉस्टल की मेस में नाश्ता किया। इसके बाद सभी अपने अपने छात्रावासों में गए। वहां अपने अपने कमरों में जाकर पुरानी यादों को ताजा किया। उन कमरों में रह रहे छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा किए। इसके बाद सभी पुरा छात्र एमपी हॉल में एकत्र हुए।

यहां सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, डीन, सेक्शन इंचार्जो के साथ ओपन मीटिंग हुई। इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में एसोसिएट प्रोफेसर व पुरा छात्र संगठन के सचिव डॉ. संजीव राय ने बताया कि बैठक में पुरा छात्रों ने औद्योगिक इकाइयों की जरूरतों और उसके अनुरूप प्रोफेशनल्स तैयार करने की जरूरत पर बल दिया। इसके अलावा कैसे पुरा छात्रों व संस्थान के बीच में संपर्क बना रहे और संचार होता रहे, इसपर भी चर्चा हुई। अगले साल फिर मिलेंगे का वादाकर पुरा छात्र शाम को विदा हुए। ज्ञातव्य है कि एमएनएनआइटी में गोल्डेन जुबली बैच (1968) के 62 और सिल्वर जुबली बैच (1993) व कोरल एनवर्सी बैच (1983) के पुरा छात्रों ने प्रतिभाग किया। छात्रों को दिए करियर के टिप्स :

पुरा छात्रों ने वर्तमान में पढ़ रहे बीटेक, एमटेक छात्रों को करियर के टिप्स भी दिए। देश-विदेश से आए पुरा छात्रों में से व्यवसायियों ने जूनियर्स को बताया कि कैसे आप स्वव्यवसायी बनकर अपनी मर्जी के मालिक बन सकते हैं। पुरा छात्रों ने छात्रों को नौकरी मांगने वाला की बजाय नौकरी देने वाला बनने के प्रति प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी