इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में दिव्यांग कोटे से प्रवेश के लिए मेडिकल टेस्ट की यह है तारीख

यूनिवर्सिटी में नए सत्र 2021-22 के तहत परास्नातक के सभी पाठ्यक्रमों में दिव्यांग कोटे के तहत प्रवेश लेने वाले छात्रों का मेडिकल 28 जनवरी को होगा। डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह के मुताबिक अभ्यर्थी दो बजे डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर आवश्यक दस्तावेज के साथ उपस्थित हों।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 27 Jan 2022 07:08 AM (IST) Updated:Thu, 27 Jan 2022 07:08 AM (IST)
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में दिव्यांग कोटे से प्रवेश के लिए मेडिकल टेस्ट की यह है तारीख
दिव्यांग कोटे के तहत प्रवेश लेने वाले छात्रों का मेडिकल 28 जनवरी को होगा।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए सत्र 2021-22 के तहत परास्नातक के सभी पाठ्यक्रमों में दिव्यांग कोटे के तहत प्रवेश लेने वाले छात्रों का मेडिकल 28 जनवरी को होगा। डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह के मुताबिक अभ्यर्थी दो बजे डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर आवश्यक दस्तावेज के साथ उपस्थित हों।

सीएमपी डिग्री कालेज में दाखिले के लिए सूचना

सीएमपी पीजी कलेज में 27 जनवरी को बीए में सभी वर्ग के 150 अथवा अधिक, ओबीसी में 140 अथवा अधिक, ईडब्ल्यूएस में 127.30 अथवा अधिक, एससी में 52 अथवा अधिक अंक वालों को बुलाया गया है। एससी वर्ग में बीकाम और बीएससी बायो में एससी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

खेल और दिव्यांग कोटे का विकल्प भरने का मिले मौका

प्रयागराज : इवि में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रनेता अजय यादव सम्राट के नेतृत्व में अनशन जारी रहा। अनशनकारियों ने कहा कि प्रवेश परीक्षा का फार्म भरते समय कुछ छात्र-छात्राओं ने दिव्यांग और खेल कोटे के कालम भरने में त्रुटि कर दी है। इससे उनका भावी जीवन प्रभावित हो सकता है। छात्र कल्याण और नैतिक मूल्यों के आलोक में उनको कोटे का लाभ दिया जाए। इस मौके पर छात्र नेता नवनीत यादव, हरेंद्र यादव, संदीप विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी