इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में CUET स्नातक रजिस्ट्रेशन शुरू, 18 वर्ष से कम उम्र के अभ्यर्थियों की बढ़ी परेशानी

Allahabad University इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए बुधवार से से पंजीकरण शुरू हो गया है। पंजीकरण करने वाले अभ्यर्थियों के सामने 18 वर्ष की उम्र को लेकर परेशानी खड़ी हो गई। ऐसे अभ्यर्थी जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम है वे पंजीकरण नहीं करा पा रहे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 05 Oct 2022 08:54 AM (IST) Updated:Wed, 05 Oct 2022 08:54 AM (IST)
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में CUET स्नातक रजिस्ट्रेशन शुरू, 18 वर्ष से कम उम्र के अभ्यर्थियों की बढ़ी परेशानी
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए बुधवार से से पंजीकरण शुरू हो गया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। Allahabad University इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए बुधवार से से पंजीकरण शुरू हो गया है। पंजीकरण करने वाले अभ्यर्थियों के सामने 18 वर्ष की उम्र को लेकर परेशानी खड़ी हो गई है। ऐसे अभ्यर्थी जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम है, वे पंजीकरण नहीं करा पा रहे। जन्म तिथि कालम में 18 वर्ष का मानक तय होने का मैसेज फ़्लैश हो रहा है।

मंगलवार शाम इवि प्रशासन ने जारी कर दिया था निर्देश

सीयूईटी के जरिए स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए इवि प्रशासन ने मंगलवार को शाम को दिशानिर्देश जारी कर दिया था। साथ ही आनलाइन पंजीकरण के लिए भी लिंक भी वेबसाइट पर अपडेट कर दिया। सीयूईटी में इलाहाबाद विश्वविद्यालय का चुनाव करने वाले अभ्यर्थियों के लिए आनलाइन पंजीकरण पांच से 15 अक्टूबर तक कर सकेंगे। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रवेश निदेशक प्रो. आइआर सिद्दीकी ने बताया कि पंजीकरण के लिए https://aucuetug2022.cbtexam.in/ वेबसाइट बनाई गई है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वरीयता देने वाले वैध एनटीए स्कोर वाले उम्मीदवार लिंक से पंजीकरण कर सकते हैं। उम्मीदवार विश्वविद्यालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार अपनी पात्रता की जांच करें और आनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरने के लिए निर्देशों का पालन करें।अभ्यर्थियों को सीयूईटी एप्लीकेशन नंबर, रोलनंबर, आधार नंबर के साथ अन्य भारांक संबंधित जानकारियां भरनी होंगी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद मेरिट के आधार पर छात्रों के आनलाइन प्रवेश करेगा। इवि कैंपस और संघटक कालेजों में बीए, बीएससी, बीकाम, बीएलएलबी पाठ्यक्रमों की करीब 15 हजार सीटों पर प्रवेश होने हैं।

chat bot
आपका साथी