महीनों बाद Corona Virus के महज दो केस मिले Prayagraj में, 24 घंटे में की गई सात हजार से अधिक सैंपलों की जांच

लगभग साल भर बाद यह बड़ी खुशखबरी है कि प्रयागराज में 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के महज दो नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि सैंपल सात हजार से अधिक लोगों के लिये गए थे। यह सुखद है कि इतने ज्यादा टेस्ट में भी महज दो मरीज मिले हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 10:39 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 10:39 PM (IST)
महीनों बाद Corona Virus के  महज दो  केस मिले Prayagraj में, 24 घंटे में की गई सात हजार से अधिक सैंपलों की जांच
यह न भूलें कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है इसलिए सावधानी बरतनी जरूरी है।

प्रयागराज, जेएनएन। लगभग साल भर बाद यह बड़ी खुशखबरी है कि प्रयागराज में 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के महज दो नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि सैंपल सात हजार से अधिक लोगों के लिये गए थे। यह सुखद है कि इतने ज्यादा टेस्ट में भी महज दो ही मरीज मिले हैं। 200 बेड की क्षमता वाले लेवल-थ्री के कोविड अस्पताल एसआरएन में मंगलवार को महज पांच मरीज भर्ती रहे। कोरोना संक्रमण का ग्राफ कम होने से खुश जरूर हों लें लेकिन यह न भूलें कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है इसलिए सावधानी बरतनी जरूरी है। 


लेवल-थ्री के कोविड अस्पताल में भर्ती हैं महज पांच मरीज

कोरोना ने 2020 में अपना विकराल रूप दिखाया था। एक स्थिति यह थी कि प्रत्येक दिन 350 से अधिक नए लोगों में संक्रमण हो रहा था और चार से पांच लोगों की इससे मौत हो रही थी। 2021 की शुरुआत होते-होते कोरोना का ग्राफ गिरने लगा और लगातार गिरता ही गया। बीते कई दिनों से तो नए मरीजों की संख्या प्रत्येक दिन 10 से कम ही थी। मंगलवार को तो दो नए कोरोना संक्रमित ही मिले, जिससे स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है। 

कोविड-19 के नोडल डा. ऋषि सहाय ने बताया कि कोरोना अब पूरी तरह से कंट्रोल में है लेकिन, लोग इसका मतलब यह कतई नहीं निकालें कि कोरोना का खतरा खत्म हो गया। मुंह व नाक पर मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग और दो गज दूरी मानक का पालन जरूर करते रहें। क्योंकि जब तक सभी लोगों को टीके नहीं लग जाते तब तक खतरा बना ही रहेगा। आखिर यह भी तो ध्यान रखें कि कम ही  सही लेकिन अभी नए संक्रमित मिल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी