आकाश से गिरी बिजली, एक चरवाहे की मौत व तीन हुए घायल Prayagraj News

बाग में चरवाहे मवेशी चराने गए थे। इसी दौरान तेज बारिश शुरू हो गई। सभी बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। आकाशीय बिजली की जद में आकर एक की मौत हुई व तीन झुलस गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 03 Sep 2019 06:44 PM (IST) Updated:Tue, 03 Sep 2019 06:44 PM (IST)
आकाश से गिरी बिजली, एक चरवाहे की मौत व तीन हुए घायल Prayagraj News
आकाश से गिरी बिजली, एक चरवाहे की मौत व तीन हुए घायल Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। मेजा थाना क्षेत्र के सोरांव गांव में मंगलवार की दोपहर आसमान में छाए बादलों के बीच से बिजली गिरी। इसकी जद में आने से मवेशी चराने बाग में गए चार चरवाहे गंभीर रूप से झुलस गए। जानकारी होने पर पहुंचे ग्रामीण सभी को लेकर अस्पताल पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने उनमें से एक वृद्ध को मृत घोषित कर दिया। वहीं दो की गंभीर हालत को देखकर चिकित्सकों ने एसआरएन अस्पताल के लिए रेफर किया। जबकि एक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

सभी बाग में मवेशियों को चराने गए थे

सोरांव एवं मटिही (बचकूंदा) गांव की सीमा पर एक बड़ा बाग है। मंगलवार की दोपहर को उक्त बाग में मटिही गांव निवासी अजायब लाल पटेल 58 पुत्र संगम लाल पटेल अपने आधा दर्जन मवेशियों को चराने के लिए गया था। उसी गांव के अरविंद कुमार पुत्र स्व. सुब्बा लाल व रेखा पुत्री फूलचंद्र जैसल भी अपने-अपने मवेशियों को चरा रहे थे। बाग के सामने स्थित ईंट-भïट्टे पर मजदूरी करने वाले पप्पू का 12 वर्षीय बेटा शनी भी भïट्टे के खच्चरों को चराने के लिए बाग में गया था।

बारिश से बचने के लिए सभी पेड़ के नीचे खड़े थे

दोपहर में अचानक आसमान में घने बादल छा गए और तेज बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए सभी चारों लोग एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। तभी अचानक आकाश से बिजली बिजली गिरी। बिजली की जद में पेड़ के नीचे खड़े सभी लोग आ गए। इस घटना में अजायब लाल पटेल की तो मौके पर मौत हो गई। जबकि अन्य तीन गंभीर रूप से झुलस गए। जानकारी होने पर ईंट-भïट्टे में काम कर रहे लोग तत्काल सभी को लेकर रामनगर स्थित सीएचसी पहुंचे। वहां प्राथमिक उपचार के बाद अरविंद कुमार एवं रेखा को शहर स्थित स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहीं ईंट-भïट्टा संचालक ने शमी को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

chat bot
आपका साथी