Coronavirus Pratapgarh News : जिले में बैंक कर्मी समेत 21नए संक्रमित मरीज मिले

सीएचसी कुंडा में कोरोना की जांच की गई। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुल 53 लोगों की कोरोना जांच की। इसमें से दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव निकली। इसमें कुंडा के शाह जमालपुर गांव का युवक तथा इलाहाबाद बैंक में काम करने वाला कर्मचारी शामिल है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 10:12 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 10:12 PM (IST)
Coronavirus Pratapgarh News :  जिले में बैंक कर्मी समेत 21नए संक्रमित मरीज मिले
जिले में शुक्रवार को बैंक कर्मी सहित 21 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

प्रतापगढ़,जेएनएन। जिले में शुक्रवार को बैंक कर्मी सहित 21 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें कुंडा का एक युवक तथा इलाहाबाद बैंक में काम करने वाला कर्मचारी शामिल है। इसके साथ ही लालगंज के दंपती गुरुवार को संक्रमित मिले थे। इसमें महिला का भाई भी कोरोना संक्रमित हो गया है। तीनों को होम क्वारंटाइन किया गया है। जिले में जहां संक्रमण जारी है, वहीं अच्छी बात यह है कि मरीज तेजी से ठीक भी हो रहे हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को जागरूक कर रहा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शुक्रवार को सीएचसी कुंडा में कोरोना की जांच की गई। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुल 53 लोगों की कोरोना जांच की। इसमें से दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव निकली। इसमें कुंडा के शाह जमालपुर गांव का युवक तथा इलाहाबाद बैंक में काम करने वाला कर्मचारी शामिल है। दोनों लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया।  सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है।

बदलते मौसम में रहें सावधान

 बाबा बेलखरनाथ धाम सीएचसी के डॉ. महेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए इस समय बदलते मौसम में सावधान रहने की जरूरत है। स्वस्थ रहने के लिए लगातार गुनगुने पानी का प्रयोग करें। बाजार की खुली खाद्य सामग्री को खाने से परहेज करें। संभव हो तो सुबह उठकर नित्य क्रिया  के बाद व्यायाम करें। भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। अगर जाना जरूरी है तो स्वास्थ्य विभाग के गाइडलाइन का पालन करते हुए फिजिकल डिस्टेंङ्क्षसग का पालन करें। मास्क का प्रयोग अवश्य करें। बीमार होने पर सरकारी चिकित्सक से सलाह से ही दवा लें। इसमें लापरवाही बरतने पर जान को खतरा हो सकता है। 

-

chat bot
आपका साथी