निजी चिकित्सालयों में जारी रहेगी हड़ताल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : डॉ. एके बंसल की हत्या के विरोध में डॉक्टरों की हड़ताल जारी रहेगी। निजी

By Edited By: Publish:Sun, 15 Jan 2017 07:19 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jan 2017 07:19 PM (IST)
निजी चिकित्सालयों में जारी रहेगी हड़ताल
निजी चिकित्सालयों में जारी रहेगी हड़ताल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : डॉ. एके बंसल की हत्या के विरोध में डॉक्टरों की हड़ताल जारी रहेगी। निजी अस्पतालों व नर्सिगहोम में सोमवार को भी मरीजों की भर्ती नहीं होगी। वहीं, देशव्यापी विरोध दर्ज कराने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) मंगलवार को दो घंटे ओपीडी का बहिष्कार करेगा। यह निर्णय रविवार को इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन (एएमए) कार्यालय में हुई बैठक में लिया गया। आइएमए के राष्ट्रीय सचिव डॉ. आरएन टंडन ने पत्रकारों से कहा कि हम मरीज देखना चाहते हैं, लेकिन सुरक्षा भी चाहिए।

मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जीवन ज्योति अस्पताल के निदेशक डॉ. एके बंसल की हत्या उनके चैंबर में हुई है, जो अत्यंत दर्दनाक तो है ही, डाक्टरों की सुरक्षा पर बहुत बड़ा सवाल भी है। कहा, हम चाहते हैं कि डॉ. बंसल के हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करके कड़ी सजा दी जाए और डॉक्टरों को सुरक्षा मिले। सोमवार तक ऐसा न हुआ तो मंगलवार को सुबह 10 से 12 बजे तक देशभर के सभी अस्पतालों की ओपीडी बंद करके हम अपना विरोध दर्ज कराएंगे। कहा कि डॉक्टर सुरक्षित होंगे, तभी मरीज का जीवन बचाया जा सकेगा। एएमए अध्यक्ष डॉ. आलोक मिश्र ने कहा कि पुलिस-प्रशासन से हमें कोई ठोस कार्रवाई देखने को नहीं मिल रही है। ऐसे में सोमवार को भी हड़ताल जारी रहेगी। आगे का निर्णय मंगलवार की दोपहर लिया जाएगा। इस दौरान सीएमओ डॉ. आलोक वर्मा, डॉ. आशुतोष गुप्त, डॉ. अशोक अग्रवाल उपस्थित रहे।

डीएम, एसएसपी से की मुलाकात

इलाहाबाद : इलाहाबाद सिटीजन फोरम के बैनर तले चिकित्सक, व्यापारी व अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने रविवार को डीएम संजय कुमार और एसएसपी शलभ माथुर से मुलाकात की। सबने डॉ. बंसल के हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। साथ ही डॉ. बंसल के परिवार को सुरक्षा, घटना की सीबीआइ जांच कराने व आइएमए सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। इस प्रतिनिधि मंडल को अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि पुलिस टीमें पूरी कोशिश कर रही हैं, अपराधी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

बाक्स में लगाएं

आज निश्शुल्क देखेंगे मरीज

इलाहाबाद : मरीजों की दिक्कत को देखते हुए इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने चार घंटे निश्शुल्क ओपीडी चलाने का निर्णय लिया है। अध्यक्ष डॉ. आलोक मिश्र ने बताया कि एएमए द्वारा ब्लडबैंक परिसर स्थित कार्यालय पर सोमवार को दोपहर 12 से शाम चार बजे तक मरीजों के लिए निश्शुल्क ओपीडी चलाई जाएगी। इसमें हर रोग के विशेषज्ञ चिकित्सक मरीजों को देखेंगे।

chat bot
आपका साथी