पांच प्रदर्शनकारी भेजे गए नैनी जेल

जासं, इलाहाबाद : शिक्षा निदेशालय में मंगलवार को नौकरी मांगने आए बीएड टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों पर प

By Edited By: Publish:Thu, 05 May 2016 01:39 AM (IST) Updated:Thu, 05 May 2016 01:39 AM (IST)
पांच प्रदर्शनकारी भेजे गए नैनी जेल

जासं, इलाहाबाद : शिक्षा निदेशालय में मंगलवार को नौकरी मांगने आए बीएड टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों पर प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज कर खदेड़ दिया था। इस दौरान पांच युवकों व छह महिला अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। पकड़े गए युवकों का पुलिस ने बुधवार को शांतिभंग में चालान कर दिया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में नैनी जेल भेज दिया गया। महिलाओं को सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने मुचलके पर छोड़ दिया।

शिक्षा निदेशालय में मंगलवार को नौकरी मांगने आए हजारों युवाओं ने प्रदर्शन करते हुए निदेशालय के कर्मचारियों को बंधक बना लिया था। देर शाम एसपी सिटी राजेश यादव की मौजूदगी में पुलिस ने लाठी चार्ज कर युवाओं को खदेड़ा। भगदड़ में कई युवक घायल हो गए थे। इस दौरान पुलिस ने मौके से हाथरस के कृष्ण कुमार, आजमगढ़ के पंकज कुमार, बस्ती के अजय शंकर सिंह, बलिया के विजय शंकर और प्रतापगढ़ के मनोज कुमार समेत छह महिलाओं को हिरासत में ले लिया था। पकड़े गए सभी लोगों को सिविल लाइंस थाने लाया गया। बुधवार को युवकों का पुलिस ने शांतिभंग में चालान कर दिया। सदर एसडीएम कोर्ट से युवकों को जमानत नहीं मिली, उन्हें कोर्ट से 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। महिलाओं को पुलिस ने मुचलका पर छोड़ दिया है।

---------------

कड़े पहरे में रहा शिक्षा निदेशालय

इलाहाबाद : शिक्षा निदेशालय में मंगलवार को हंगामा होने के बाद बुधवार को भी प्रदर्शनकारी युवाओं के जुटने की आशंका थी। इसको देखते हुए बुधवार की सुबह से ही निदेशालय के अंदर और बाहर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे। जिसका परिणाम रहा कि सुबह से लेकर शाम तक निदेशालय में सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस अधिकारियों की निगाह निदेशालय पर टिकी रही। वह मातहत अधिकारियों से हर एक घंटे में निदेशालय की गतिविधि की जानकारी लेते रहे।

chat bot
आपका साथी