राष्ट्रीय खिलाड़ी से छेड़खानी, विरोध पर साथियों को पीटा

जासं, इलाहाबाद : नगर उत्तर विद्यालयीय ताइक्वांडो के ट्रायल के दौरान मंगलवार को महर्षि वाल्मिकी इंटर

By Edited By: Publish:Tue, 01 Sep 2015 11:26 PM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2015 11:26 PM (IST)
राष्ट्रीय खिलाड़ी से छेड़खानी, विरोध पर साथियों को पीटा

जासं, इलाहाबाद : नगर उत्तर विद्यालयीय ताइक्वांडो के ट्रायल के दौरान मंगलवार को महर्षि वाल्मिकी इंटर कॉलेज में एक शर्मनाक वाकया सामने आया। बालिका वर्ग की एक राष्ट्रीय खिलाड़ी के साथ मैदान में मौजूद शोहदों ने छेड़खानी की। साथी खिलाड़ियों ने विरोध किया तो शोहदे और उसके साथियों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। खिलाड़ियों का आरोप है कि उन्होंने इस बात की शिकायत आयोजक विद्यालय के क्रीड़ाध्यक्ष से की तो उन्होंने खिलाड़ियों से ही बदसलूकी की। हालांकि आयोजक विद्यालय के प्रधानाचार्य ने ऐसी किसी घटना से इंकार किया है।

मंगलवार को न्याय नगर स्थित महर्षि बाल्मीकि इंटर कॉलेज परिसर में नगर उत्तर विद्यालयीय ताइक्वांडो का चयन ट्रायल हो रहा था। ट्रायल में बड़ी संख्या में बालक और बालिका वर्ग के खिलाड़ी शामिल हुए थे। बालिका वर्ग में जगत तारन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज की एक राष्ट्रीयस्तर की खिलाड़ी भी शामिल थी। वह एक राज्यस्तरीय साथी खिलाड़ी के साथ ट्रायल स्थल से कुछ दूरी पर आपस में बातचीत कर रही थी। इसी दौरान विद्यालय में घूम रहे कुछ शोहदों ने खिलाड़ी पर अश्लील फब्तियां कसनी शुरू कर दी। साथियों ने विरोध किया तो शोहदे उग्र हो गए और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए खिलाड़ियों पर टूट पड़े। वह तमंचा लहराते हुए खिलाड़ियों को पीटने लगे। किसी ने इस बात की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। पुलिस मौके पर पहुंचती इसके पहले ही हमलावर वहां से नौ दो ग्यारह हो चुके थे। खिलाड़ियों का कहना है कि उन्होंने इस बात की शिकायत आयोजक क्रीड़ाधिकारी धर्मेद्र मिश्र से की तो वह उल्टे उन पर ही भड़क गए। आरोप है कि वह अपशब्दों का प्रयोग करते हुए खिलाड़ियों को ट्रायल मैदान से भगाने लगे। उन्होंने पुलिस की पूछताछ में भी खिलाड़ियों को ही दोषी बताया। हालांकि महर्षि बाल्मीकि इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य एसके राय ने छेड़खानी व क्रीड़ाध्यक्ष पर लगे आरोपों को गलत बताया। उनका कहना है कि विद्यालय के बाहर हल्की मारपीट हुई थी, लेकिन जब तक वह वहां पहुंचे, सभी जा चुके थे।

-----------------------

पांच सदस्यीय टीम करेगी जांच

ताइक्वांडो खिलाड़ी के साथ हुई मारपीट के मामले की जांच के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कोमल यादव ने पांच सदस्यीय टीम का गठन किया है। टीम का नेतृत्व सह-जिला विद्यालय निरीक्षक संजय कुशवाहा करेंगे। टीम में खेल सचिव, जीआइसी के प्रधानाचार्य, किदवई ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या, जमुना क्रिश्चियन इंटर कॉलेज के क्रीड़ाध्यक्ष शामिल होंगे।

'मामला गंभीर है। जांच के लिए एसोसिएट डीआईओएस के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।'

कोमल यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक

chat bot
आपका साथी