थानेदारों की लापरवाही, एसएसपी को फटकार

By Edited By: Publish:Wed, 17 Sep 2014 02:00 AM (IST) Updated:Wed, 17 Sep 2014 02:00 AM (IST)
थानेदारों की लापरवाही, एसएसपी को फटकार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कोर्ट के आदेश का पालन करने में लापरवाही बरतने वाले तीन थानेदारों के चलते जिला अदालत ने एसएसपी इलाहाबाद को फटकार लगाई है। साथ ही कर्नलगंज, धूमनगंज और नैनी के थानाध्यक्षों को बुधवार को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है। विशेष न्यायाधीश विकार अहमद अंसारी ने एसएसपी से थानेदारों की उपस्थिति कोर्ट में सुनिश्चित करने को कहा है।

हत्या के जुर्म में अभियुक्त संतलाल नैनी जेल में बंद है। सुनवाई के समय अभियोजन की ओर से बताया गया कि अभियुक्त के खिलाफ धूमनगंज, नैनी और कर्नलगंज थाने में 15 मुकदमों का आपराधिक इतिहास है। इस पर कोर्ट ने उसका अपराधिक इतिहास तलब करते हुए थानेदारों को मौका दिया। इसके बावजूद भी कोर्ट में आपराधिक इतिहास पेश नहीं किया गया। आदेश पालन न होने के कारण अब अदालत ने मामले में एसएसपी को सख्त आदेश जारी किया है।

----------

महिला आयोग करेगा सुनवाई

इलाहाबाद : दहेज प्रताड़ना की शिकार अनामिका मेहरोत्रा के मामले की सुनवाई अब राज्य महिला आयोग करेगा। अनामिका 26 सितंबर को आयोग के सामने पेश होंगी। पीड़िता ने आयोग को पत्र भेजा था कि उसकी शादी अतरसुइया के निवासी नवीन मेहरोत्रा के साथ हुई थी। दहेज में दो लाख रुपये, एसी समेत अन्य वस्तुओं की मांग की गई थी। मांग पूरी न होने पर मारपीटकर घर से भगा दिया गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी