अलीगढ़ में पुलिस की पिटाई के बाद युवक की मौत पर बवाल

गाधीपार्क क्षेत्र के नौरंगाबाद छावनी में घटना पुलिस चौकी में तोड़फोड़ पथराव गांजे का कारोबार करने की शिकायत पर घर पहुंची थी पुलिस स्वजन ने कहा-पुलिस युवक को पीटा इसके बाद बिगड़ी तबीयत रुपये भी लूटे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 02:18 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 02:18 AM (IST)
अलीगढ़ में पुलिस की पिटाई के बाद युवक की मौत पर बवाल
अलीगढ़ में पुलिस की पिटाई के बाद युवक की मौत पर बवाल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गाधीपार्क थाना क्षेत्र के नौरंगाबाद छावनी में रविवार रात युवक की मौत पर बवाल हो गया। स्वजन का आरोप है कि दबिश देने आई पुलिस ने युवक की पिटाई की। इससे उसकी तबीयत बिगड़ी और जान चली गई। युवक की मौत से गुस्साए लोगों ने नौरंगाबाद पुलिस चौकी में तोड़फोड़ कर दी। चौकी से पुलिसकíमयों को भागना पड़ा। जीटी रोड पर लोगों ने जाम लगाने की कोशिश करते हुए वाहनों पर पथराव किया। पुलिस के पहुंचने के बाद ही लोग शात हो सके।

नौरंगाबाद छावनी निवासी राजू का 25 वर्षीय बेटा रवि कुमार शाम को घर पर था। स्वजन का आरोप है कि सात बजे के करीब नौरंगाबाद चौकी इंचार्ज आदित्य शकर तिवारी व दो-तीन पुलिस कर्मी घर पर आए। रवि से कहा कि गांजे का कारोबार करता है। पुलिस ने रवि को पीटा और धमकाया। रवि की पत्नी का आरोप था कि पुलिस कर्मी घर में एक थैले में रखे 30-40 हजार रुपये भी ले गए। पिटाई के बाद रवि की तबीयत खराब होने लगी। उसे वरुण ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहा डाक्टरों ने जवाब दे दिया। मौत का कारण हार्टअटैक बताया गया। युवक की मौत की खबर नौरंगाबाद छावनी में पहुंची लोग आक्रोशित हो गए। रात आठ बजे के करीब नौरंगाबाद छावनी पुलिस चौकी पर पहुंच गए और नारेबाजी करते हुए तोड़फोड़ कर दी। पुलिस कíमयों से नोकझोंक भी हुई। जीटी पर जाम लगाने का प्रयास करते हुए वाहनों पर पथराव किया। इससे कुछ बसों के शीशे भी टूट गए। हंगामे पर इंस्पेक्टर गाधीपार्क हरिभान सिंह राठौर, सीओ बन्नादेवी राघवेंद्र सिंह, एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत भी शहर के अन्य थानों की पुलिस के साथ पहुंच गए। स्वजन पुलिस कíमयों पर कार्रवाई व परिवार के सदस्य को नौकरी देने की माग पर अड़े हुए थे।

..........

युवक के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। इसके बाद मौत का कारण साफ हो सकेगा। फिलहाल घटनास्थल पर शाति है। पुलिस बल तैनात है।

कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी