प्रधानों को देना होगा शतप्रतिशत कोरोना रोधी टीकाकरण का प्रमाण पत्र

शासन स्तर से कोरोनी रोधी टीकाकरण को लेकर तेज रफ्तार से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में प्रशासन ने अब इसमें ग्राम प्रधान व पंचायत सचिवों का सहयोग लिया है। इन दाेनों को पंचायतों में जागरुकता अभियान के लिए लगाया गया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 10:38 AM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 10:45 AM (IST)
प्रधानों को देना होगा शतप्रतिशत कोरोना रोधी टीकाकरण का प्रमाण पत्र
शासन स्तर से कोरोनी रोधी टीकाकरण को लेकर तेज रफ्तार से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। शासन स्तर से कोरोनी रोधी टीकाकरण को लेकर तेज रफ्तार से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में प्रशासन ने अब इसमें ग्राम प्रधान व पंचायत सचिवों का सहयोग लिया है। इन दाेनों को पंचायतों में जागरुकता अभियान के लिए लगाया गया है। एडीओ व बीडीओ को इनके मानिटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है। इन प्रधान व सचिवों को अपनी ग्राम पंचायत में शतिप्रतिशत टीकाकरण का प्रमाण पत्र भी देना होगा। लापरवाह ग्राम पंचायत सचिव व प्रधानों के खिलाफ कार्रवाई भी हो रही है। मंगलवार को जिले के पांच प्रधान व सचिवों के खिलाफ नोटिस जारी किए गए हैं। एक सप्ताह में इनसे जवाब मांगा गया है।

शत प्रतिशत टीकाकरण ही शासन की मंशा

डीपीआरओ धनंजय जायसवाल ने बताया कि शासन की मंशा है कि अब शतप्रतिशत टीकाकरण किया जाए। ऐसे में प्रधान व सचिवों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए उनके द्वारा ग्राम पंचायतों में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को इन्हें टीकाकरण के फायदे बताने के लिए भी प्रेरित करने के निर्देश दिए हैं। इन प्रधानों से प्रमाण पत्र भी लिए जा रहे हैं, लेकिन अभी भी कई प्रधान और सचिव इस मामले में लापरवाही बरत रहे हैं। वह न तो जागरुकता अभियान चला रहे हैं और न ही टीकाकरण की रफ्तार बढ़ा पा रहे हैं। ऐसे में अब अब इन प्रधान व सचिवों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। गोंडा व गंगीरी के पांच-पांच सचिवों को नोटिस दिए गए हैं। इन्हें एक सप्ताह में जवाब देना है। इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू होगी। उन्होंने जिले के सभी प्रधान व सचिवों से अपील की कि टीकाकरण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। ऐसे में स काम में कोई भी लापरववाही नहीं होनी चाहिए। ग्राम प्रधान व सचिव अपनी जिम्मेदारी समझते हुए जागरुकता अभियान चलाएं। लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को टीका लगाएं। पुरुषों के साथ महिलाअों को भी प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी