रात को फसल की रखवाली करने गए किसान की ठंड से मौत, घर में मातम

अलीगढ़़ में खेत की रखवाली गए किसान का शव सुबह अकड़ा हुआ मिला। मामला अतरौली के पालीमुकीमपुर के गांव गांव सीसई की है। बताते हैं किसान रात में खाना खाने के बाद खेत की रखवाली करने गया था जहां सुबह ग्रामीणों ने मृत पाया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 27 Jan 2022 02:41 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jan 2022 02:41 PM (IST)
रात को फसल की रखवाली करने गए किसान की ठंड से मौत, घर में मातम
गांव सीसई निवासी 62 वर्षीय प्रभु दयाल का फाइल फोटो।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। अतरौली के थाना पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव सीसई में फसल की रखवाली कर रहे किसान की ठंड से मौत हो गई। सूचना पाकर खेत पर पहुंचे परिजनों का किसान की मौत के बाद रो रो कर बुरा हाल हो गया। घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और किसान के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।

सुबह लोगों ने खेत में शव देखा तो मचाया शोर

गांव सीसई निवासी 62 वर्षीय प्रभु दयाल बुधवार की शाम प्रतिदिन की तरह घर पर खाना खाकर खेत पर फसल की रखवाली करने के लिए चले गए। जहां उनकी ठंड लगने से रात्रि के दौरान मौत हो गई। गुरुवार सुबह अन्य किसानों ने उनका शव खेत के निकट अकड़ा हुआ पड़ा देखा तो उन्होंने सूचना परिजनों को दे दी। सूचना पाकर परिजन आनन-फानन में खेत पर पहुंचे, जहां उनका रो रो कर बुरा हाल था। सूचना पाकर इलाका पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई और किसान के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। किसान तीन बेटों का पिता था।

मोबाइल लूट के दो आरोपित दबोचे, तमंचा बाइक नकदी बरामद

खैर । कस्बा में विज्ञानांकुर क्लासेज के संचालक से 9जनवरी की शाम घर आते समय दो बाइक सवार युवक मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गए थे।कोतवाली में राहुल नागर निवासी मजूपुर सुबकरा थाना गौंडा वर्तमान निवासी मोहल्ला मालीपुरा कस्बा खैर ने लूट की रिपोर्ट दर्ज करायी थी।दर्ज रिपोर्ट के अनुसार 9जनवरी की शाम 7बजे टैंटीगांव तिराहा केआईसी के पास रोड से होकर पैदल अपने घर जा रहा था। तभी फौजी ट्रंक फर्नीचर हाउस के सामने से दो युवक बाइक सवार मोबाइल छीन कर भाग गए थे।मोबाइल में एक मैमोरि कार्ड,दो सिम कार्ड,कवर में रखे 500रुपये थे।इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार ने बताया कि मंगलवार की सुबह किसी घटना की फिराक में घूम रहे दो बाइक सवार की सूचना मुखबिर द्वारा दी गई।पुलिस टीम भेजकर सोफा चौकी इंचार्ज गौरव चौधरी ने दोनों बाइक सवार युवकों को कंचन फार्म हाउस के पास गौमत चौराहा से दबोच लिया।पूछताछ में अपना नाम विपिन उर्फ कान्हा पुत्र रामपाल सिंह,सूरज पुत्र प्रेमपाल सिंह निवासी खेडिया बुजुर्ग बताया।तलाशी में एक तमंचा,एक जिंदा कारतूस,1100 रुपये नकद,पल्सर बाइक काले रंग की बरामद की है।आरोपितों ने कस्बा में 9जनवरी की घटना को भी कबूल किया है।पुलिस ने लूट की धारा 392 व धारा 3/25 ए एक्ट में कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी