टैक्स चोरों ने निकाला तोड़, हाईवे से नहीं गांवों में होकर निकाल रहे वाहन Hathras News

हाथरस जनपद से दो राष्ट्रीय राजमार्ग व एक राजकीय राज मार्ग गुजरते हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग जीटी रोड और राजकीय राजमार्ग मथुरा-बरेली रोड है। इसमें अलीगढ़ और आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो स्थान बरौस और मडराक पर टोल टैक्स लगता है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 12:19 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 12:19 PM (IST)
टैक्स चोरों ने निकाला तोड़, हाईवे से नहीं गांवों में होकर निकाल रहे वाहन Hathras News
हाथरस में वाणिज्य कर विभाग का सचल दल कार्यालय।

हाथरस, जागरण संवाददाता । सरकार टैक्स वसूलने के लिए तंत्र को लगातार मजबूत कर रही है। वहीं दूसरे प्रांतों व जिलों में इधर से उधर माल ले जाने वाले व्यापारी और ट्रक चालक तोड़ निकालकर बिजली चोरी कर रहे हैं। हाईवे और मुख्य मार्गों पर वाणिज्य कर सचल दल इकाई और टोल टैक्स से बचने के लिए गांव के रास्तों में होकर गंतव्य को जा रहे हैं।

आगरा राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर दो जगह लगता है टोल टैक्‍स

हाथरस जनपद से दो राष्ट्रीय राजमार्ग व एक राजकीय राज मार्ग गुजरते हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग जीटी रोड और राजकीय राजमार्ग मथुरा-बरेली रोड है। इसमें अलीगढ़ और आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो स्थान बरौस और मडराक पर टोल टैक्स लगता है। अलीगढ़ और आगरा हाईवे से मध्यप्रदेश से आने वाले वाले वाहन आगरा होते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड तक माल की ढुलाई करते हैं। इस मार्ग पर वाहनों से सरकार दो रूप में टैक्स ले रही है। वाणिज्य कर विभाग की सचल दल इकाई और टोल टैक्स वसूला जाता हैं। सरकार को लाखों रुपये की रोजाना की कमाई है। टैक्स से बचने के लिए वाहन चालक व व्यापारी हाथरस में इगलास होते हुए मथुरा रोड की ओर गांव में होकर निकल जाते हैं। यहां पर सचल दल के अलावा मडराक के टोल टैक्स से बचकर टैक्स बचाते हैं। इगलास रोड से मथुरा रोड से बाईपास होकर नांदा पुल होते हुए गाजियाबाद, दिल्ली और मेरठ, मुजफ्फरनगर होते हुए उत्तराखंड की सीमा में निकल जाते हैं।

पकड़े जा चुके हैं वाहन

आगरा से स्क्रैप के अलावा जूता, इलेक्ट्रोनिक्स व इलेक्ट्रिकल्स गुड्स आते हैं। पिछले दिनों इलेक्ट्रोनिक्स और इलेक्ट्रिकल्स के अलावा स्क्रैप का माल जा रहा था। सचल दल और टोल टैक्स से बचने के लिए यह माल ट्रक से इगलास रोड होते हुए अलीगढ़ की ओर ले जा रहा था। टीम ने इन्हें पकड़कर भारी जुर्माना वसूला था।

chat bot
आपका साथी