एसएसपी ने दो दारोगा को किया लाइन हाजिर, आश्वासन पर खुले पेट्रोल पंप Aligarh news,

तस्वीर महल स्थित पेट्राेल पंप पर मारपीट के मामले में एसएसपी ने दो दारोगाओं को लाइन हाजिर कर दिया है। साथ ही सुरक्षा का पूरा आश्वासन दिया है। इसके बाद बुधवार को पेट्रोल पंप मालिकों ने पंप खोले। सुबह पंप बंद होने से ग्राहक परेशान हो गए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 12:38 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 12:45 PM (IST)
एसएसपी ने दो दारोगा को किया लाइन हाजिर, आश्वासन पर खुले पेट्रोल पंप Aligarh news,
सुरक्षा के आश्‍वासन पर खुले तस्‍वीर महल के पेट्रोल पंप।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। तस्वीर महल स्थित पेट्राेल पंप पर मारपीट के मामले में एसएसपी ने दो दारोगाओं को लाइन हाजिर कर दिया है। साथ ही सुरक्षा का पूरा आश्वासन दिया है। इसके बाद बुधवार को पेट्रोल पंप मालिकों ने पंप खोले। सुबह पंप बंद होने से ग्राहक परेशान हो गए। अधिकारियों पर फोन जाने लगे थे, इसलिए पेट्रोप पंप मालिकों से पंप खोलने के लिए कहा गया। पंप मालिकों ने साफ कह दिया कि यदि इसी तरह गुंडागर्दी होगी तो उनका पंप चलाना मुश्किल होगा। पुलिस पर आरोप लगाया कि पिटने वाले व्यक्ति को ही हिरासत में ले रही है, ऐसे में कैसे निष्पक्ष कार्रवाई होगी?

भाजपा नेता का है पेट्रोल पंप

तस्वीर महल स्थित पेट्रोल पंप भाजपा नेता ठा. कुशलपाल सिंह की है। मंगलवार की शाम को विशेष समुदाय का ग्राहक आया। आरोप है? कि वो लाइन से हटकर तेल डलवाने लगा था, इसपर सेल्समैन ने मना किया तो वह भिड़ गया। सूचना देकर कई लोगोें को बुला लिया। इसके बाद सेल्समैनों के साथ मारपीट कर दी। बोतल में भरा पूरा पेट्रोल भी उड़ेल दिया, इससे सेल्समैनों के हाथ-पांव फूल गए थे। पुलिस को सूचना दी तो उल्टे सेल्समैनों को ही हिरासत में ले लिया था। इससे नाराज कई पेट्रोल पंप मालिकों ने पंप को बंद कर दिया था। तस्वीर महल, रामघाट रोड, मैरिस रोड, कवर कुत्ता, गूलर रौड, नौरंगाबाद अादि पेट्रोल पंप भी बंद कर दिए गए थे। बुधवार को सुबह से पंप बंद होने से ग्राहक परेशान हो गए। दिन में अधिकारियों के पास फोन जाने लगे। उधर, सांसद सतीश कुमार गौतम, जिलाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह, शहर विधायक संजीव राजा, कोल अनिल पाराशर, इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी, एमएलसी डा. मानवेंद्र प्रताप सिंह, शल्यराज सिंह, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी, मंत्री सुरेश सिंह मुकेश लोधी ने सुबह तस्वीर महल स्थित पेट्रोल पंप पर बैठक की। शहर विधायक संजीव राजा ने कहा कि गुंडागर्दी कतई नहीं बर्दास्त की जाएगी। पिटने वाले को ही हिरासत लेना यह कहां का न्याय है?

आरोपितों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई का आश्‍वासन

सांसद सतीश कुमार गौतम ने बताया कि एसएसपी कलानिधि नैथानी से बात हुई, उन्होंने दोनों दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया है। साथ ही आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। जिलाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह ने कहा कि यदि सख्त कार्रवाई नहीं हुई मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे। जिस प्रकार से उपद्रव हुआ है? वो हैरान करने वाला है। ठा. कुशलपाल सिंह ने कहा कि आए दिन लोग मारपीट करने आ जाते हैं। बैठक में जितेंद्र प्रताप सिंह राना, संजीव अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, सुधीर जैन, अध्यक्ष वेद प्रकाश जैन आदि मौजूद थे। सभी पंप मालिकों ने कहा कि पुलिस न्याय संगत कार्रवाई करे। ऐसा न हो कि हमारे ही सेल्समैनों की पिटाई हो और पुलिस उन्हें ही हिरासत में ले ले, यह ठीक नहीं है। ऐसी स्थिति रही तो पेट्रोल पंप चलाना मुश्किल हो जाएगा।

हो जाता बड़ा हादसा

तस्वीर महल पेट्रोल पंप पर मारपीट की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें एक युवक पेट्रोल पंप के पास बोतल से पेट्रोल छिड़कते हुए दिखाई दे रहा है। यदि आवेश में कोई गलत कदम उठ जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। पल भर में ही तस्वीर महल धधक उठता।

इनका कहना है

पेट्रोल पंप एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मारपीट की शिकायत की थी। इसकी जांच सीओ तृतीय को सौंपी गई है? हालांकि, चुनाव आयोग की गाइडलाइन के तहत 35 दारोगा हटाए गए हैं। जो एक ही विधानसभा क्षेत्र में तीन साल से तैनात थे। इनमें दारोगा श्रवण और दीपक भी हैं, इन्हें शिकायत के आधार पर भी हटाया गया है। फिलहाल पुलिस लाइन में अटैच किया गया है।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी