गणित के आसान पेपर ने भर दिया खुशियों का रंग

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों की गणित विषय की परीक्षा सोमवार को कराई गई। गणित के आसान प्रश्नपत्र ने विद्यार्थियों के चेहरों पर खुशी ला दी।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 04:30 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 04:30 PM (IST)
गणित के आसान पेपर ने भर दिया खुशियों का रंग
गणित के आसान पेपर ने भर दिया खुशियों का रंग

अलीगढ़ (जेएनएन)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों की गणित विषय की परीक्षा सोमवार को कराई गई। गणित के आसान प्रश्नपत्र ने विद्यार्थियों के चेहरों पर खुशी ला दी। गणित के पेपर की टेंशन हर परीक्षार्थी को थी। परीक्षा की तैयारी में होली की तैयारी को पीछे कर दिया था। मगर पेपर देकर आए परीक्षार्थियों की खुशी बयां कर रही थी कि परीक्षा बढिय़ा हुई।

51 परीक्षार्थी रहे गैर हाजिर

सीबीएसई के जिला को-ऑर्डिनेटर अजय भारद्वाज ने बताया कि सभी 12 केंद्रों पर परीक्षा हुई। जिले में सीबीएसई इंटरमीडिएट में 5000 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। गणित में पंजीकृत 2500 परीक्षार्थियों में से 2449 हाजिर व 51 गैरहाजिर रहे। किसी केंद्र पर नकल जैसी कोई गतिविधि नहीं हुई। डीपीएस के गणित के शिक्षक विनोद शर्मा ने बताया कि पेपर बैलेंस था, प्रश्न सिलेबस से थे और पेपर काफी आसान आया था।

परीक्षार्थियों के बोल

पेपर आसान आया था

छात्रा महिमा राय का कहना है कि पेपर कठिन आने की आशंका थी, इसलिए टेंशन थी। मगर प्रश्नपत्र काफी आसान आया। समय से पहले पेपर हल कर लिया। छात्रा शिप्रा राय ने बताया कि तैयारी जमकर की थी। खास टेंशन नहीं थी बस नर्वसनेस थी। पेपर देखकर वो भी दूर हो गई। सभी प्रश्न किए पेपर बढिय़ा हुआ है।

आधा घंटे पहले ही कर लिया था पेपर

 छात्र अजय चतुर्वेदी ने बताया कि परीक्षा से पहले टेंशन थी। तैयारी तो मजबूत की थी। मगर आसान पेपर ने टेंशन दूर कर दी। आधे घंटे पहले ही पेपर हल कर लिया। अर्पण उपाध्याय ने बताया कि सभी प्रश्न सिलेबस से थे, पेपर आसान था। समय से पहले प्रश्नपत्र हल किया। पेपर बहुत बढिय़ा हुआ है। 95 प्लस स्कोर की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी