हाथरस में ओटीएस योजना से बकायेदारों को राहत देने की तैयारी, ऐसे मिलेगा लाभ

यह लाभ उन उपभोक्ताओं को मिलेगा जो पंजीकरण करा चुके हैं। अधीक्षण अभियंता हरिमोहन ने कहना है कि जिन उपभोक्ताओं का पंजीकरण होगा उन्हें छूट का लाभ दिया जाएगा। उपभोक्ता बिल जमा कर कार्रवाई से बच सकते हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 11:46 AM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 11:46 AM (IST)
हाथरस में ओटीएस योजना से बकायेदारों को राहत देने की तैयारी, ऐसे मिलेगा लाभ
उपभोक्ता बिल जमा कर कार्रवाई से बच सकते हैं।

हाथरस, जेएनएन : बिजली विभाग एक तरफ बकायेदारों के कनेक्शन काटकर वसूली के लिए दबाव डाल रहा है वहीं उन्हें वन टाइम स्कीम के तहत उन्हे  छूट का लाभ दे रहा है। यह लाभ उन उपभोक्ताओं को मिलेगा जो पंजीकरण करा चुके हैं। अधीक्षण अभियंता हरिमोहन ने कहना है कि जिन उपभोक्ताओं का पंजीकरण होगा उन्हें छूट का लाभ दिया जाएगा। उपभोक्ता बिल जमा कर कार्रवाई से बच सकते हैं।

जनपद में 50 हजार से अधिक उपभोक्ता बिजली विभाग के बकायेदार हैं। इन बकायेदारों को कई बार चेतावनी दी जा चुकी है। लॉक डाउन से पहले साल की शुरुआत में उन्हें ओटीएस योजना में लाभ के लिए पंजीकरण कराने को कहा था। बमुश्किल 7 हजार उपभीकताओं ने पंजीकरण तो करा लिए लेकिन बिल जमा नहीं किये। लोकड़ोंवन का फायदा उठाते हुए उपभोक्ता नीरस बने रहे। विभाग भी दवाब नहीं बना पाया। हालात बदलने पर कनेक्शन काटने और एफआईआर की प्रक्रिया मै तेजी लाई गई। फिर भी बकायादारों पर उतना दबाव नहीं बना जितना विभाग चाहता था। अब विभाग ने ने रणनीति बदली है। 


अधीक्षण अभियंता हरिमोहन ने कहना है कि जिन उपभोक्ताओं का पंजीकरण होगा उन्हें छूट का लाभ दिया जाएगा। उपभोक्ता बिल जमा कर कार्रवाई से बच सकते हैं।

chat bot
आपका साथी