अलीगढ़ में गनेशपुर गंग में बालू खनन का ठेका उठाने की कार्यवाही शुरू

प्रशासन की ओर से 16 हेक्टेयर भूमि का ठेका जारी किया जा रहा है। शनिवार को टेंडर मांगने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है। 12 से 1

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 07:23 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 07:26 PM (IST)
अलीगढ़ में गनेशपुर गंग में बालू खनन का ठेका उठाने की कार्यवाही शुरू
अलीगढ़ में गनेशपुर गंग में बालू खनन का ठेका उठाने की कार्यवाही शुरू

जासं, अलीगढ़ : अतरौली क्षेत्र में गंगा किनारे गनेशपुर गंग में फिर से बालू खनन का ठेका उठाने की तैयारी है। प्रशासन की ओर से 16 हेक्टेयर भूमि का ठेका जारी किया जा रहा है। शनिवार को टेंडर मांगने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है। 12 से 18 मार्च तक टेंडर लेने की तिथि निर्धारित हुई है।

खनन विभाग ने 2018 में अतरौली क्षेत्र के गंगा किनारे बालू खनन के दो ठेके आवंटित किए थे। इनमें एक ठेका गनेशपुर गंग में 40 एकड़ व दूसरा सांकरा में 30 एकड़ क्षेत्रफल में था। सांकरा ठेकेदार का ठेका एक साल बाद ही निरस्त कर दिया गया था। ये निर्धारित समय से राजस्व जमा नहीं कर पाए थे। बीते 11 फरवरी को गनेशपुर गंग का ठेका भी निरस्त कर दिया गया। यह ठेकेदार भी राजस्व जमा नहीं कर पा रहा था। इस पर करीब साढ़े तीन करोड़ की धनराशि बाकी चल रही थी। गंगा किनारे दोनों ठेके निरस्त हो जाने के चलते अवैध खनन की संभावना बढ़ गई थी। अब प्रशासन ने दोबारा से गनेशपुर गंग में 16 हेक्टेयर क्षेत्रफल में ठेका उठाने की तैयारी कर ली है। डीएम की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है। इसमें 12 से 18 मार्च तक टेंडर डालने की तिथि निर्धारित हुई है। डीएम ने बताया कि प्रशासन अवैध खनन को लेकर पूरी तरह सख्त है। अगर कहीं कोई लापरवाही मिलती है तो तत्काल कड़ी कार्रवाई होगी। किसी को भी अवैध खनन की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर कोई ऐसा करते मिलता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी