एएमयू के इतिहास में नया अध्याय जोड़ गए पीएम Aligarh News

एएमयू के शताब्दी समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण हर दिल को छू गया। एक तरफ जहां पीएम के कार्यक्रम को लेकर एएमयू की रौनक अलग दिख रही थी तो दूसरी तरफ शहरवासियों की उत्सुकता सातवें आसमान पर थी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 08:49 AM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 08:49 AM (IST)
एएमयू के इतिहास में नया अध्याय जोड़ गए पीएम Aligarh News
एएमयू के शताब्दी समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण हर दिल को छू गया।

अलीगढ़, जेएनएन। एएमयू के शताब्दी समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण हर दिल को छू गया। एक तरफ जहां पीएम के कार्यक्रम को लेकर एएमयू की रौनक अलग दिख रही थी तो दूसरी तरफ शहरवासियों की उत्सुकता सातवें आसमान पर थी। सुबह 10 बजते ही लोग टीवी, मोबाइल और लैपटॉप से जुड़ गए थे। बस हर किसी को बेसब्री से इंतजार था कि पीएम नरेंद्र मोदी स्क्रीन पर दिख जाएं। ठीक सुबह 11.05 बजे पीएम सामने आएं। इसी के साथ शहर की हवा बदल गई थी। जो जहां था, वो वहां ठहर गया। स्कूल-कॉलेजों में लोग मोबाइल और बड़ी स्क्रीन से जुड़ चुके थे। 

 पीएम ने एक सूत्र में जोड़ दिया

शोरूम और बड़ी दुकानों पर भी मानों ब्रेक सा हो गया था। दुकानदारों ने मोबाइल पर पीएम को सुनना शुरू कर दिया। पुराने से लेकर नये शहर को पीएम ने मानों एक सूत्र में जोड़ दिया हो। चाय की दुकानों पर चर्चा थी तो कचौड़ी की दुकानों पर जल्दी घर पहुंचकर भाषण सुनने की बेताबी थी। कृष्णा धाम कॉलोनी निवासी लक्ष्मीराज सिंह ने पूरे परिवार के साथ भाषण सुना। उन्हाेंने कहा कि एएमयू के इतिहास में पीएम नया अध्याय जोड़ गए। । कनवरीगंज निवासी तरंग गुप्ता ने कहा कि लड़कियों की शिक्षा पर पीएम ने जो आंकड़े दिए, वो दिल को छूने वाले थे। सुरभि गुप्ता ने कहा कि 1920 में महिला कॉलेज की संस्थापिका रहीं सलमा बेगम का नाम लेकर नारी सशक्तिकरण पर जोर दिया। सुशील मित्तल ने कहा कि पीएम ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत पर जोर देकर देश को मजबूत करने काम किया।

दिल को छूने वाला था भाषण

पीएम ने भाषण में एएमयू की तारीफ की। यहां के छात्रों की शक्ति को पहचाने का काम किया। यह दिल को छूने वाला था। पीएम के भाषण नई दिशा मिलेगी।

मोनिस राशिद

पीएम ने हर पहलु को रखा। खासकर युवाआें की शक्ति पहचानी। कहा, युवाआें को अवसर मिलना चाहिए। क्योंकि वह इंतजार नहीं कर सकते हैं।

नगेंद्र सिंह

छात्राओं की शिक्षा पर प्रधानमंत्री ने जोर दिया। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ उनकी ही देन है। पीएम ने नारी सशक्तिकरण पर जोर दिया। छात्राओं को लक्ष्य निर्धारित किया। यह अच्छी बात रही।

साधना सिंह

पीएम का एक-एक शब्द प्रेरणा से भरा हुआ था। उन्हाेंने एएमयू के छात्रों से कहा कि सकारत्मक सोच के साथ आगे बढ़े और अपनी ताकत को पहचाने।

रितु चौहान

chat bot
आपका साथी