फसल में लगी आग की लपटों में किसान झुलसा, मौके पर ही मौत

टप्पल थाना क्षेत्र के गांव घांघोली मेंं रविवार को बड़ा हादसा हुआ। फसल में लगी आग को बुझाने का प्रयास करते समय किसान फौरन सिंह (65) लपटों में घिर गए।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 11:15 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 11:15 AM (IST)
फसल में लगी आग की लपटों में किसान झुलसा, मौके पर ही मौत
फसल में लगी आग की लपटों में किसान झुलसा, मौके पर ही मौत

अलीगढ़ (जेएनएन)। टप्पल थाना क्षेत्र के गांव घांघोली मेंं रविवार को बड़ा हादसा हुआ। फसल में लगी आग को बुझाने का प्रयास करते समय किसान फौरन सिंह (65) लपटों में घिर गए। बुरी तरह झुलसे इस किसान की मौके पर ही मौत हो गई। आग बिजली का तार टूटने से लगी।

बिजली का तार टूटने से लगी आग
फौरन सिंह अपने गेहूं के खेत में  काम कर रहे थे। खेत के ऊपर से जा रहा बिजली का तार अचानक टूट गया। इससे निकली चिंगारी से फसल में आग लग गई। कुछ ही देर में आल की लपटें उठने लगीं। पहले तो फौरन सिंह  खेत से चिल्लाते हुए दौड़े और मदद मांगने लगे, फिर खेत पर आकर आग बुझाने के प्रयासों में जुट गए। आग भयानक रूप ले चुकी थी। चारों तरफ लपटें उठने लगीं, जिसमें फौरन सिंह घिर गए और बुरी तरह झुलस कर गिर गए। इस दौरान आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर आ गए। तब तक फौरन सिंह की मौत हो चुकी थी। इसकी सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पूरे गांव के लोग एकत्रित हो गए। फौरन सिंह के परिवार में कोहराम मच गया।

25 बीघा फसल जलकर हुई राख
आग से फौरन सिंह, जगपाल, दिगंबर सिंह, किशनी, यशपाल, सतेंद्र आदि की 25 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हुई है। राजस्व निरीक्षक अहमद अली ने बताया कि लेखपाल प्रतीक गुप्ता को घटना स्थल भेजा गया। आग बिजली के तारों की चिंगारी से लगी है। मृत किसान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बेटे ने दी तहरीर
हादसे के संबंध में मामला दर्ज कराने के लिए मृतक किसान के बेटे देशराज  ने पुलिस को तहरीर दी है। थाना प्रभारी केपी सिंह चाहल ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कार्रवाई की जाएगी।

173 बीघा फसल जली
टप्पल एवं हामिदपुर में भी आगजनी के हादसे हुए। डेढ़ दर्जन किसानों की 173 बीघा फसल जली है। टप्पल के  किसान रमेश, अनवार, हुसैनी की पांच-पांच, कैलाश की आठ, हबीब व  नदीम की 20 बीघा फसल जलकर राख हुई है। गांव हामिदपुर में किसान साहब, सुखबीर, हरदत्त, गिर्राज,  ओमवीर, खुशहाल, देवराज,  बृजपाल, केहर सिंह, पप्पू, महावीर आदि की लगभग 130 बीघा फसल जलकर राख हुई है। राजस्व निरीक्षक अनिल शर्मा ने बताया कि आग का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी