चेयरमैन प्रकरण में पक्षकारों को नोटिस

हरदुआगंज : नगर के पूर्व चेयरमैन राजेश यादव पर निकाय चुनाव में धांधली के आरोप लगाते हुए अदा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jan 2018 12:51 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jan 2018 12:51 AM (IST)
चेयरमैन प्रकरण में पक्षकारों को नोटिस
चेयरमैन प्रकरण में पक्षकारों को नोटिस

हरदुआगंज : नगर के पूर्व चेयरमैन राजेश यादव पर निकाय चुनाव में धांधली के आरोप लगाते हुए अदालत में दायर की गई याचिका में कोर्ट ने सुनवाई के लिए 8 फरवरी मुकर्रर करते हुए शुक्रवार को प्रत्याशी पक्षकारों को नोटिस तामील कराए।

निकाय चुनाव 49 मतों से हारे निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व चेयरमैन राजेश यादव ने जिला जज के यहां दायर अर्जी में चेयरमैन तिलकराज यादव पर चुनाव में धांधली के आरोप लगाते हुए पुन: मतगणना की मांग की है। जिसमें चेयरमैन तिलकराज यादव के साथ अध्यक्ष पद के प्रत्याशी सुभाष यादव, अरविंद गोयल, राजेंद्र शर्मा, प्रताप यादव व रिटर्रिग आफीसर प्रवीन कुमार, एवं सहायक रिटर्निग आफीसर पर मिलकर वोटरलिस्ट में गड़बड़ी, करने व चेयरमैन तिलकराज यादव पर बीएलओ को प्रलोभन देकर वोटर लिस्ट में फर्जीवाड़ा कराने के आरोप लगाए थे। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 8 फरवरी निहित कर शुक्रवार को सभी पक्षकारों को नोटिस तामील कराए, जिसमें सुभाष यादव, प्रताप यादव, राजेंद्र शर्मा, अरविंद गोयल ने नोटिस रिसीव किए किंतु चेयरमैन तिलकराज यादव ने नोटिस तामील नहीं किया।

पोस्टल ऑडर से डाले वोट गिनती नहीं किए शामिल

निकाय चुनाव में यदि साजिश के तहत वोटर लिस्ट में धांधली के साथ वोटरों को लुभाने के लिए खुलेआम चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर सख्ती बरती जाती तो उनकी निश्चित जीत थी। यह बातें शुक्रवार को पूर्व चेयरमैन राजेश यादव ने कहीं। उन्होंने बताया कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात वोटरों ने पोस्टल ऑडर के माध्यम से छह वोट डाले जिनको काउंटिंग में जोड़ा नहीं गया। मतदान पत्रों पर अंगूठा लगे 274 मत निरस्त हुए। उन्होंने कोर्ट के निर्णय पर पूर्ण विश्वास जताया। चुनाव के एक माह बाद दायर याचिका के सवाल पर उन्होंने साक्ष्य जुटाने की बात कही।

chat bot
आपका साथी