कोरोना से बचाव के प्रति बरती लापरवाही तो पड़ जाएंगे खाने के लाले, आदेश जारी Aligarh news

कोरोना संक्रमण काल से बचने के लिए वैसे तो खुद से ही नियमों का पालन व जागरूकता का होना जरूरी है। मगर अधिकारियों की ओर से लगातार सुरक्षा उपायों को अपनाने की अपील के बाद भी जब कोई इन उपायों को अपनाने से कतराए तो सख्ती करनी ही पड़ती है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 08:15 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 08:15 AM (IST)
कोरोना से बचाव के प्रति बरती लापरवाही तो पड़ जाएंगे खाने के लाले, आदेश जारी Aligarh news
अनुदेशकों व शिक्षामित्रों का मानदेय तभी जारी किया जाएगा जब वो वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र पेश करेंगे।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना संक्रमण काल से बचने के लिए वैसे तो खुद से ही नियमों का पालन व जागरूकता का होना जरूरी है। मगर शासन-प्रशासन के अधिकारियों की ओर से लगातार सुरक्षा उपायों को अपनाने की अपील के बाद भी जब कोई इन उपायों को अपनाने से कतराए तो सख्ती करनी ही पड़ती है। अब ऐसी ही सख्ती की गई है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति लापरवाही बरतने वालों को खाने व घर खर्च तक चलाने के लाले पड़ सकते हैं। मगर अब सख्ती के चलते करीब 9000 लोगों को सुरक्षा उपाय की जद में आना ही पड़ेगा।

कोरोना से बचाव के लिए वैक्‍सीनेशन जरूरी

कोरोना संक्रमण से बचाव व कोरोना संक्रमण हो जाने के बाद जान बचाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है कोविड-19 वैक्सीनेशन। शिक्षा विभाग में शिक्षकों, बाबुओं व कर्मचारियों को वैक्सीनेशन कराने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मियों के लिए नौरंगीलाल राजकीय इंटर कालेज में वैक्सीनेशन सेंटर भी बनाया गया। यहां तमाम शिक्षकों ने वैक्सीन लगवाई भी। मगर जब शिक्षकों ने वैक्सीन लगवाने में लापरवाही बरती तो डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा की ओर से आदेश जारी किए गए कि जिन शिक्षकों या अन्य कर्मचारियों ने वैक्सीनेशन नहीं कराया होगा उनका अगले महीने का वेतन जारी नहीं किया जाएगा। इसी तरह बेसिक शिक्षा विभाग में भी कई शिक्षकों की जानें कोविड-19 संक्रमण के चलते हो चुकी है। इसलिए अब विभाग की ओर से सख्ती बरतते हुए आदेश जारी किए गए हैं कि जो भी शिक्षक या कर्मचारी वैक्सीनेशन नहीं कराएंगे उनको वेतन जारी नहीं किया जाएगा। इसमेें शिक्षकों के अलावा बाबुओंं, अन्य कर्मचारियों समेत अनुदेशकों व शिक्षामित्रों को भी शामिल किया गया है। अनुदेशकों व शिक्षामित्रों का मानदेय तभी जारी किया जाएगा जब वो वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र पेश करेंगे।

इनका कहना है

बीएसए डा. लख्मीकांत पांडेय ने कहा कि शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व अन्य परिषदीय कर्मचारियों को वैक्सीनेशन कराने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। सभी को अवगत करा दिया गया है कि अगर वैक्सीेनेशन प्रमाणपत्र सबमिट नहीं करेंगे तो उनका वेतन या मानेदय जारी नहीं किया जाएगा। सभी को वैक्सीनेशन अनिवार्य रूप से कराना है।

chat bot
आपका साथी