अलीगढ़: बड़ों को देख बुलडोजर ठिठका, छोटों पर चलाया पंजा

अलीगढ़ में नगर निगम की टीम की ओर से शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान को कई स्थानों पर विरोध का सामना करना पड़ा। दुकानदार बुलडोजर के सामने खड़े हो गए और नगर निगम की टीम से तीखी नोकझोंक हो गई।

By Aqib KhanEdited By: Publish:Sat, 28 May 2022 10:45 PM (IST) Updated:Sat, 28 May 2022 10:45 PM (IST)
अलीगढ़: बड़ों को देख बुलडोजर ठिठका, छोटों पर चलाया पंजा
बड़ों को देख बुलडोजर ठिठका, छोटों पर चलाया पंजा

अलीगढ़, जागरण संवाददाता: नगर निगम की टीम की ओर से शनिवार को रसलगंज से बारहद्वारी तक अतिक्रमण हटाओ अभियान को कई स्थानों पर विरोध का सामना करना पड़ा। दुकानदार बुलडोजर के सामने खड़े हो गए और नगर निगम की टीम से तीखी नोकझोंक हो गई।

टीम को देखकर दुकानदार टीन शेड, बेंच, तिरपाल, बांस-बल्ली को हटाते नजर आए, जिन दुकानदारों ने अपना अतिक्रमण नही हटाया उनके अतिक्रमण को बुलडोजर ने जमींदोज कर दिया।

अतिक्रमण की वजह से कुछ दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानें बंद कर दी l इस दौरान टीम की कार्रवाई पर भेदभाव के आरोप भी लगे। नगर निगम की टीम ने 13 हजार का जुर्माना भी वसूला। 30 मई को केला नगर चौराहे से जीवनगढ़ बाईपास तक अभियान चलेगा।

नगर निगम की टीम सहायक नगर आयुक्त टीपी सिंह के नेतृत्व में शनिवार को बुलडोजर, ट्रक व अन्य वाहन लेकर रसलगंज चौराहे पर पहुंची तो दुकानदारों में खलबली मच गई। दुकानदारों ने नाले पर रखा सामान हटाना शुरू कर दिया। टीन शेड व तिरपाल भी हटाने लगे।

रसलगंज पर मछली बाजार के सामने नाले पर अतिक्रमण हटाने पर दुकानदार बुलडोजर के सामने खड़े हो गए। इस दौरान टीम के साथ तीखी नोकझोंक हुई। उनका कहना था कि उनका सामान न हटाया जाए। टीम के सदस्यों कहा कि नालों की सफाई नहीं हो पाती है। इसके आगे जिला अस्पताल के पास भी दुकानदारों ने विरोध किया।

सराय हकीम में फर्नीचर की दुकानवालों ने स्थायी रूप से नाले पर अतिक्रमण कर रखा था। टीम की चेतावनी पर खुद हटाने के लिए समय मांगा। बारहद्वारी पर प्रवर्तनदल ने दुकानदारों से अतिक्रमण हटाने के लिए सहयोग मांगा। नालों पर छह इंच से ऊंची जालीदार ही फोल्डिंग स्लैब डाली जाए। कुछ बड़े दुकानदारों ने टीम से समय मांगकर खुद अतिक्रमण हटाने को कहा।

इस दौरान बुलडोजर ने स्थायी व अस्थायी अतिक्रमण हटाए। अभियान में जेई संजय कुमार के अलावा निर्माण विभाग, उद्यान विभाग तथा क्षेत्रीय पुलिस भी शामिल थी।

chat bot
आपका साथी