Live Aligarh Coronavirus News Update: बैंक के दो अधिकारी, डॉक्टर के स्वजनों समेत 19 पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में शनिवार को 19 और मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। पहली बार एक ही दिन में इतने मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 10:16 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 10:16 AM (IST)
Live Aligarh Coronavirus News Update: बैंक के दो अधिकारी, डॉक्टर के स्वजनों समेत 19 पॉजिटिव
Live Aligarh Coronavirus News Update: बैंक के दो अधिकारी, डॉक्टर के स्वजनों समेत 19 पॉजिटिव

अलीगढ़ [जेएनएन]: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में शनिवार को 19 और मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। पहली बार एक ही दिन में इतने मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इनमें शहर के माणिक चौक निवासी एक चिकित्सक की पत्नी व मां समेत चार स्वजन और गंभीरपुरा के हार्डवेयर व्यापारी के भाई व अन्य सगे-संबंधी शामिल हैं। एसडीओ के नाजिर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भारतीय स्टेट बैंक के दो अधिकारी व दो बाबू भी संक्रमित मिले हैं। इनमें से एक बाबू हाथरस का है। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या अब 94 हो गई है।

ज्यादातर मरीज एक-दूसरे के संपर्क वाले

शनिवार को कोरोना के 19 नए मामले सामने आए। इसमें शहर के एक चिकित्सक की पत्नी व मां, गंभीरपुरा के हार्डवेयर व्यापारी के भाई व अन्य सगे-संबंधी भी शामिल हैं। कुल संक्रमित 209 हो गए हैं। हालांकि, अधिकारी इस बात को लेकर थोड़ा राहत महसूस कर रहे हैं कि ज्यादातर मरीज एक-दूसरे के संपर्क वाले हैं, यानि वायरस का ज्यादा फैलाव नहीं हुआ है।

द्वारिकापुरी के तीन लोग संक्रमित

कोरोना संक्रमण से दम तोड़ चुके गंभीरपुरा के हार्डवेयर कारोबारी के दो भाइयों की रहस्यमयी परिस्थिति में मौत हो चुकी है। अब इनके 59 वर्षीय चौथे भाई, 24 व 22 वर्षीय दो भतीजे भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। ये तीनों द्वारिकापुरी के हैं। जिला अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, गूलर रोड के व्यापारी का 19 वर्षीय भांजा, उनके यहां किराये पर रहने वाली 40 वर्षीय महिला व उसका 18 वर्षीय बेटा भी संक्रमित पाया गया है।

चिकित्सक का पूरा परिवार संक्रमित

माणिक चौक निवासी चिकित्सक के पिता पूर्व में संक्रमित पाए जा चुके हैं। अब उनकी 36 वर्षीय पत्नी, 65 वर्षीय मां, 36 व 34 वर्षीय दो भाई की रिपोर्ट में भी पॉजिटिव आई है। खैर के 35 वर्षीय मीडिया कर्मी, कटरा की 59 व र्षीय महिला, देहलीगेट क्षेत्र के 35 वर्षीय युवक (मेडिकल में पहले से भर्ती)  व 60 वर्षीय बुजुर्ग भी संक्रमित पाए गए हैं।

रिपोर्ट आने से दो घंटे पहले घर भेजा

हार्डवेयर कारोबारी के भाई जिला अस्पताल में भर्ती थे। तीन दिनों तक उन्हें रिपोर्ट न मिलने के चलते घर नहीं जाने दिया, मगर शनिवार को सुबह करीब 11.30 बजे डॉक्टरों ने स्क्रीङ्क्षनग के बाद उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी। करीब ढाई बजे रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो टीम घर भेजी गई। उन्हें और उनके दोनों बेटों को अब अतरौली अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दैनिक जागरण ने उठाया था मुद्दा

हार्डवेयर व्यापारी व उनके दो भाइयों की मौत, बहन के संक्रमित होने के बाद भी परिवार के अन्य लोगों की रिपोर्ट में हीलाहवाली का मामला दैनिक जागरण ने शनिवार के अंक में उठाया था। दोपहर बाद ही भाई व उनके बेटों की रिपोर्ट आ गई।

chat bot
आपका साथी