जेएन मेडिकल में नया महिला डॉक्टर्स चेंजिंग रूम बनवाने पर अड़े जूनियर डॉक्टर, सोमवार से हड़ताल

जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर्स के चेंजिंग रूम की वीडियो बनाने के बाद जूनियर डॉक्टर बेहद गुस्सा हैं।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Sun, 14 Oct 2018 04:17 PM (IST) Updated:Sun, 14 Oct 2018 04:17 PM (IST)
जेएन मेडिकल में नया महिला डॉक्टर्स चेंजिंग रूम बनवाने पर अड़े जूनियर डॉक्टर, सोमवार से हड़ताल
जेएन मेडिकल में नया महिला डॉक्टर्स चेंजिंग रूम बनवाने पर अड़े जूनियर डॉक्टर, सोमवार से हड़ताल

अलीगढ़ (जेएनएन)। जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर्स के चेंजिंग रूम की वीडियो बनाने के बाद जूनियर डॉक्टर बेहद गुस्सा हैं। डॉक्टरों ने नया चेंजिंग रूम बनवाने और संबंधित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए रविवार तक का समय दिया है। सोमवार से डॉक्टर कार्य बहिष्कार हड़ताल पर चले जाएंगे।

कार्रवाई से संतुष्ट नहीं जूनियर डॉक्टर

एएमयू जेएन मेडिकल इंतजामिया ने गंभीरता से लिया है। इस मसले पर बैठक कर तीन सदस्यीय जांच कमेटी बना कर जांच करने को कहा है। साथ की कैंटीन का ठेका निलंबित करने व सुरक्षा सुपरवाइजर को एफआइआर करने और वीडियो बनाने वाले को चिह्नित कर कार्रवाई करने निर्देश दिए गए हैं। बावजूद इंतजामिया के इस फैसले से रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन संतुष्ट नहीं है। जनरल बॉडी की मीटिंग कर कहा है कि सीएमएस व एमएस माफी मांगें और एसओटी काम्प्लेक्स इंचार्ज को निलंबित किया जाए। एसओटी काम्प्लेक्स कंसल्टेंट इंचार्ज नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें। यह मांग पूरी नहीं होती तो वे सोमवार से ओटी का बहिष्कार करेंगे। आरडीए ने साइबर सेल से भी शिकायत की है।

यह था मामला

बताते चलें कि गुरुवार को महिला डॉक्टरों ने शिकायत की थी कि ऑपरेशन थियेटर के पास चेंजिंग रूम की छत में छेद से मोबाइल से वीडियो बनाई गई है। चेंजिंग रूम के ऊपर कैंटीन बनी हुई है। इस मामले में रेजीडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अब्दुल्ला आजमी ने कुलपति को 24 घंटे का समय देते हुए कार्रवाई की मांग की थी। कुलपति के निर्देश पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल व सीएमएस प्रो. एससी शर्मा की अध्यक्षता में मेडिकल सुपङ्क्षरटेंडेंट  प्रो. हारिस एम खान,  डिप्टी मेडिकल सुपरटेंडेंट प्रो. अफजल अनीस, प्रो. ओबेद अहमद सिद्दीकी, एडिश्नल मेडिकल सुपङ्क्षरटेंडेंट प्रो. एमएफ हुदा, सीएमओ इमरजेंसी डॉ. असद महमूद एनेस्थेसियोलॉजी विभाग के चेयरमैन काजी अहसान अली, पैथोलॉजी विभाग के प्रो. महबूब हसन के साथ मीटिंग हुई। इसके बाद आरडीए ने जनरल बॉडी की मीटिंग बुलाई। इसमें मेडिकल इंतजामिया की मीटिंग में लिए गए फैसले से डॉक्टर्स असंतुष्ट दिखाई दिए।

ओटी का होगा कार्य बहिष्कार

मीटिंग के बाद अध्यक्ष डॉ.अब्दुल्ला आजमी ने बताया कि इंतजामिया ने मीटिंग देरी से कर  खानापूर्ति की है। हमारी मांग पूरी न होने पर ओटी का बहिष्कार किया जाएगा। अगली रणनीति के लिए 15 अक्टूबर को जनरल बॉडी की मीटिंग करेंगे। उपाध्यक्ष डॉ. मोहम्मद हमजा ने बताया कि यह कैंटीन सात साल से चल रही है। हमें आशंका है कि इस दौरान न जाने कितनी वीडियो बनाई गई हैं। सारी वीडियो डिलीट कराई जाए। इसकी साइबर सेल में शिकायत की गई है। कोई वीडियो वायरल हुआ तो मामला बड़ा हो सकता है।

chat bot
आपका साथी