Aligarh News : रोजगार मेले सें एएमयू के 80 छात्र-छात्राओं को नौकरी की पेशकश, आठ सौ से अधिक ने किया था पंजीकरण

Aligarh News अलीगढ़ मुस्‍लिम विश्‍वविद्यालय में रविवार को आर्ट्स फैकल्‍टी के लाउंच में लगे मेले के लिए आठ सौ से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया। मेले में आने वाले 80 छात्र छात्राओं को नौकरी की पेशकी की गयी जिन्‍हें जल्‍द ही लगभग 150 और आफर मिलने की उम्‍मीद है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 14 Nov 2022 03:04 PM (IST) Updated:Mon, 14 Nov 2022 03:16 PM (IST)
Aligarh News : रोजगार मेले सें एएमयू के 80 छात्र-छात्राओं को नौकरी की पेशकश, आठ सौ से अधिक ने किया था पंजीकरण
एएमयू के कला संकाय में आयोजित रोजगार मेला का निरीक्षण करते कुलपति प्रो. तारिक मंसूर। साथ में टीपीओ साद हमीद।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Aligarh News : एएमयू में आयोजित रोजगार मेला सैराब को लेकर छात्र-छात्राओं में उत्साह दिखाई दिया। रविवार को आर्ट्स फैकल्टी के लाउंज में लगे मेले के लिए आठ सौ से अधिक ने पंजीकरण कराया। इसमे मेले में 80 छात्र-छात्राओं को नौकरी की पेशकश की गई है और आने वाले सप्ताह में लगभग 150 और आफर मिलने की उम्मीद है। मेले में 20 से अधिक कंपनियों ने भाग लिया। आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ (आक्यूएसी) के सहयोग से प्रशिक्षण व प्लेसमेंट कार्यालय (सामान्य) ने मेले का आयोजन किया। मुख्य उद्देश्य विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों से संबंधित हाल ही में उत्तीर्ण और अंतिम वर्ष के यूजी व पीजी छात्रों को प्लेसमेंट के अवसर प्रदान करना है।

सुबह 10 बजे शुरू हुआ मेला

मेले के लिए जिन छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया था उनकी रिपोर्टिंग आठ बजे शुरू हुई। 10 बजे मेला शुरू हुआ। कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि एएमयू से चयनित छात्र संबंधित संगठनों के लिए मूल्यवान संपत्ति होंगे। कुलपति ने आभार के प्रतीक के रूप में प्रतिभागी कंपनियों को स्मृति चिह्न भेंट किए। कंपनियों ने प्री-प्लेसमेंट वार्ता आयोजित की। इसके बाद पंजीकृत उम्मीदवारों के साथ समूह चर्चा और साक्षात्कार किया गया।

छात्रों को मिला लाभ

भर्ती मेले में स्टेपिंग क्लाउड, मार्के इंपेक्स, टेलीसीआरएम, सू जाब्स, बिलीव पीटीई लिमिटेड, यूएचएम वेकेशंस, माइंडटेल ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड, बंसल क्लासेस, एंटल, फीडप्रो और अन्य कंपनियां शामिल रहीं। टीपीओ जनरल साद हमीद ने कहा कि मेले से छात्रों को लाभ मिला है। संयोजक डा असदुल्लाह यू खान ने छात्रों और विश्वविद्यालय पर इन प्लेसमेंट कार्यक्रमों जैसे आयोजनों के प्रभाव के बारे में विस्तार से बताया, जिससे समग्र रैंकिंग और सार्वजनिक धारणा में सुधार हुआ। आयोजन सचिव डॉ. जहांगीर आलम ने छात्रों, विश्वविद्यालय और कॉर्पोरेट जगत के लिए भी रोज़गार मेलों के उद्देश्य और लाभों के बारे में लोगों को जानकारी दी। धन्यवाद ज्ञापन टीपीओ के सह-संयोजक डा. मुज़म्मिल मुश्ताक ने किया।

इसे भी पढ़ें : Aligarh News : बदहाल है दिल्‍ली-कानपुर राष्‍ट्रीय राजमार्ग, गड्ढों का दर्द झेल रहे वाहन

इनका कहना है

कोरोना काल के बाद मेला लगा है। इसमें कई अच्छी कंपनियां आई हैं। मैने टीचिंग के लिए आवेदन किया है।

- मोहम्मद शान, एमटेक

मेले को लेकर अच्छा अनुभव रहा है। इससे प्लेसमेंट का अवसर मिलेगा। कई कंपनियां यहां पर आई हुई हैं।

- मोहम्मद सलीम, एमए पालीमर

मैंने एएमयू से एमबीए किया है। अब कंपनी में एक्जीक्यूटिव हूं। यहां प्रतिभा की कमी नहीं है। प्रतिभाओं को कामयाबी तक पहुंचाना हमारा मकसद है।

- मेमूना अंसारी, एक्जीक्यूटिव, माइंडेटल ग्लोबल कंपनी

मैंने मेले के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। यहां पर कई कंपनियां आई हैं। रोजगार पाने के लिए यह अच्छा प्लेटफार्म है।

- मोहम्मद फुरकान, बीकाम फाइनल

chat bot
आपका साथी