पुलिसकर्मियों को कोई समस्या है तो अब 05712703110 नंबर पर करें फोन Aligarh news

जनता के साथ अब अगर पुलिसकर्मियों को भी कोई समस्या या शिकायत है तो हेल्पलाइन नंबर 05712703110 पर फोन कर बता सकते हैं। एसपी लाइन (एसपी क्राइम) समस्याओं व उसके निस्तारण की प्रक्रिया पर नजर रखेंगे। समस्या निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 06:25 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 08:10 AM (IST)
पुलिसकर्मियों को कोई समस्या है तो अब 05712703110 नंबर पर करें फोन  Aligarh news
समस्या निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

अलीगढ़, जेएनएन ।  जनता के साथ अब अगर पुलिसकर्मियों को भी कोई समस्या या शिकायत है तो हेल्पलाइन नंबर 05712703110 पर फोन कर बता सकते हैं। एसपी लाइन (एसपी क्राइम) समस्याओं व उसके निस्तारण की प्रक्रिया पर नजर रखेंगे। समस्या निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार

पुलिसकर्मी अपनी समस्या महीने में एक बार होने वाली मासिक अपराध गोष्ठी व सम्मेलन में रखते थे। इसके लिए एक माह इंतजार करना पड़ता था। अपनी समस्या के निस्तारण के लिए उन्हें लिपिकों के सीट के चक्कर लगाने पड़ते थे। इसे देखते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जिले में एक अलग से हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। एसएसपी ने बताया कि जिले के सभी थाना, चौकी व विभिन्न कार्यालयों, शाखाओं में नियुक्त पुलिसकर्मियों को विभागीय समस्याएं जैसे आकिंक, पेंशन, आवास, भत्तों के भुगतान आदि के त्वरित निराकरण के लिए हेल्पलाइन नंबर संचालित कराया जा रहा है। यह नंबर 24 घंटे सक्रिय रहेगा। एसएसपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के तबादले से जुड़ी समस्या को छोड़कर पेंशन, आंकिक, सेवा संबंधी, आवास और भत्तों के भुगतान संबंधी समस्याओं को सुलझाने में मदद की जाएगी। दर्ज हुई शिकायतों पर की जा रही कार्रवाई की प्रगति भी जांची जाएगी। एसएसपी ने नंबर को सभी थानों, चौकी व शाखा के नोटिस बोर्ड पर लगाने व पुलिस लाइन में भी नोटिस बोर्ड पर लगाने को आदेश दिया है। 

एंटी क्राइम हेल्पलाइन पर करें कालाबाजारी की शिकायत 

एसएसपी ने वर्तमान स्थिति को देखते हुए जनता के लिए संदेश जारी किया है। कहा है कि जिले में आक्सीजन और दवाइयों या किसी अन्य आवश्यक वस्तु अथवा खाद्य पदार्थ की कालाबाजारी या जमाखोरी हो रही है तो एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर 9454402817 पर शिकायत कर सकते हैं। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। नंबर वाट्सएप पर भी उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी