अलीगढ़ में बुखार से सैकड़ों बीमार,चार की और हुई मौत

लोधा क्षेत्र के गांव रायट में बीमारी ने घर घर पांव पसार दिये बीमारी के कारण किसी घर में दो तो किसी घर में आधा दर्जन से अधिक लोग बीमारी की चपेट में आ चुके हैं गांव के लगभग प्रत्येक घर को बीमारी ने घेर लिया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:58 PM (IST)
अलीगढ़ में बुखार से सैकड़ों बीमार,चार की और हुई मौत
गांव के लगभग प्रत्येक घर को बीमारी ने घेर लिया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। लोधा क्षेत्र के गांव रायट में बीमारी ने घर घर पांव पसार दिये बीमारी के कारण किसी घर में दो तो किसी घर में आधा दर्जन से अधिक लोग बीमारी की चपेट में आ चुके हैं गांव के लगभग प्रत्येक घर को बीमारी ने घेर लिया है।

झोलाछाप उठा रहे भरपूर फायदा

घर घर बीमारी के चलते मरीजों के तीमारदार निजी अस्पतालों से लेकर मेडिकल तक मरीजों को लेकर पहुंच रहे हैं अधिकतर मजदूर लोग गांव में ही झोलाछाप से इलाज कराने को मजबूर हैं।

बीमारी से चार की मौत

गांव में फैली बीमारी से एक हफ्ते में भूरी 30 पत्नी पप्पू,नरगिस 17 पुत्री मक्खू,तीन दिन की बच्ची की मौत हो गयी एवं चौथी मौत ओमवती 55 पत्नी प्रेमपाल की सोमवार रात को मौत हो गयी।

गांव में गंदगी का अंबार

गांव की कई गलियों में गंदगी के कारण बीमारियां तो फैल ही रही हैं वहीं तीन दिन की बच्ची का भी शव ले जाने को गंदगी से ही होकर गुजरना पड़ा।

वहीं गांव के उप-स्वास्थ्य केंद्र में भी सफाई व्यवस्था का अभाव रहा।

जागा उप-स्वास्थ्य केंद्र

गांव का उप-स्वास्थ्य केंद्र अक्सर बंद ही रहता है ग्रामीणों के मुताबिक दो दिन से ही स्वास्थ्य केंद्र खुला है लेकिन ग्रामीण गांव के स्वास्थ्य केंद्र से संतुष्ट नहीं हैं वहीं उप-स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात टीएचओ इफतिशा ने बताया कि सोमवार को करीब 120 मरीज देखे गये जिसमें 38 को उपचार दिया गया एवं मंगलवार को 50 मरीजों को उपचार दिया गया है।

मांदर खेड़ा में दर्जनभर बीमार एक की मौत

लोधा के गांव मांदर खेड़ा में भी करीब दर्जन भर लोग बीमारी के चपेट में हो जिसमें संतोषी देवी 30 पत्नी प्रेमसिंह की बीमारी के चलते मौत हो चुकी है वहीं गांव के 60 वर्षीय वृद्ध विजेंद्र सिंह की हालत नाजुक बनी है।

chat bot
आपका साथी