थम गए गोरखधाम एक्सप्रेस के पहिये

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम पर आए सीबीआइ कोर्ट के फैसले

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Aug 2017 02:14 AM (IST) Updated:Sat, 26 Aug 2017 02:14 AM (IST)
थम गए गोरखधाम एक्सप्रेस के पहिये
थम गए गोरखधाम एक्सप्रेस के पहिये

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम पर आए सीबीआइ कोर्ट के फैसले के बाद हरियाणा व पंजाब में फैली ¨हसा की तपिश शुक्रवार शाम अलीगढ़ भी पहुंच गई। वहां के हालातों को देखते हुए गोरखपुर से हिसार जा रही गोरखधाम एक्सप्रेस यहां रोक दी गई। रोडवेज बसों के पहिये भी थम गए। रेलवे स्टेशन पर स्थिति संभालने में प्रशासनिक अफसरों को हस्तक्षेप करना पड़ा। गोरखधाम एक्सप्रेस में दिल्ली जा रहे करीब 2500 यात्रियों को पीछे आ रही नंदनकानन एक्सप्रेस से भेजा गया। हिसार जाने वाले करीब 150 यात्रियों को अपनी यात्रा रद करनी पड़ी। वे अलीगढ़ से ही वापस लौट गए।

अलीगढ़ से दोपहर तक तीन बसें बल्लभगढ़ जा चुकी थीं, जो वापसी में थीं। इसके बाद अन्य बसें जाने को तैयार थीं, उनमें सवार यात्रियों को मसूदाबाद बस स्टैंड पर उतार दिया गया। शेष बसों को दोपहर के बाद अग्रिम आदेश तक रद कर दिया गया। दिल्ली, गाजियाबाद जाने वाली बसों पर भी रोडवेज अधिकारी निगाह बनाए रहे। दिल्ली के आनंद विहार में रीवा एक्सप्रेस के दो कोच फूंक दिए गए। इन कोचों को हटाकर भेजी गई। यह ट्रेन दो घंटे लेट पहुंची।

गोरखधाम एक्सप्रेस 16 घंटे लेट चल रही थी। ट्रेन को अलीगढ़ में ही रोके जाने से यात्रियों में गुस्सा था। अलीगढ़ में ट्रेन के रुकने पर जैसे ही यात्रियों को ट्रेन के आगे न जाने की सूचना मिली तो उनके चेहरे उतर गए। प्रथम सूचना में रेलवे अधिकारी यात्रियों को दूसरी ट्रेन से दिल्ली तक भेजने की जानकारी नहीं दे पाए। इसकी वजह से तमाम यात्री बसों से निकल गए। करीब 20 मिनट बाद नंदनकानन एक्सप्रेस से दिल्ली तक यात्रियों को भेजने की सूचना दी गई। प्लेटफार्म तीन से करीब 2500 यात्रियों को नंदननकानन एक्सप्रेस से सात बजे अलीगढ़ से दिल्ली रवाना किया गया। दो मिनट रुकने वाली यह ट्रेन भी 20 मिनट रुककर गई।

...........

कई थानों के पुलिस के

साथ पहुंचे अधिकारी

रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था संभालने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट सचिन कुमार सिंह, एसीएम प्रथम रामसूरत पांडेय, सीओ बन्नादेवी पंकज श्रीवास्तव कई थानों की पुलिस के साथ पहुंच गए। स्टेशन अधीक्षक आरके पाठक, वाणिज्य निरीक्षक संजय शुक्ला, आरपीएफ इंस्पेक्टर नवल किशोर ने भी पूरी फोर्स, कुली व वेंडरों को यात्रियों की मदद के लिए बुला लिया।

...........

मानवता भूले यात्री

नंदनकानन एक्सप्रेस के स्लीपर व एसी कोच में सीट रिजर्व कराकर चल रहे कुछ यात्री मानवता भूल गए। पहले से ही रिजर्वेशन कराकर चल रहे परेशान यात्री जब दूसरी ट्रेन के रिजर्व कोचों में सीट पाने लगे तो अन्य यात्रियों ने विरोध किया। कुछ यात्रियों ने बैठने को जगह नहीं दी। अफसरों के हस्तक्षेप व फटकार के बाद उन्होंने अन्य यात्रियों को बैठने के लिए जगह दी।

chat bot
आपका साथी