घेवर की बंफर सेल, नामचीन शोरूम पर स्टॉक हुआ खत्म Aligarh news

शहर के नामचीन शोरूम पर तो विभिन्न फ्लेवर के घेवर का स्टॉक दोपहर तक ही खत्म हो गया। तीन करोड़ का घेवर बिका है।

By Parul RawatEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 08:46 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 08:46 AM (IST)
घेवर की बंफर सेल, नामचीन शोरूम पर स्टॉक हुआ खत्म Aligarh news
घेवर की बंफर सेल, नामचीन शोरूम पर स्टॉक हुआ खत्म Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]।  बहन भाई के असीम प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन सोमवार को पारंपरिक तरीका से मनाया गया। इस दौरान घेवर की बंफर सेल हुई है। शहर के नामचीन शोरूम पर तो विभिन्न फ्लेवर के घेवर का स्टॉक दोपहर तक ही खत्म हो गया। तीन करोड़ का घेवर बिका है। हालांकि पिछले साल की तुलना में 40 फीसद बिक्री कम हुई है।

त्योहार को लेकर दिन निकलने से पहले ही दुकानें सज गई। जीटी रोड, रामघाट रोड सहित अन्य सड़कों के दोनों ओर अस्थाई दुकानें लगीं। इन छोटी दुकानों से लेकर बड़ी दुकानों तक भीड़ कम नहीं रही। वातानुकुलित स्वीट्स शोरूम से लेकर हलवाईयों की दुकानों पर हर कोई घेवर खरीदने के लिए बेकरार था। वहीं सुबह से महिलाएं व युवतियां बाजारों में खरीदारी के लिए निकल पड़ी। जिले के विभिन्न कस्बों से आने वाली यह महिलाएं रामघाट रोड, क्वार्सी, जीटी रोड नौरंगाबाद, एटा चुंगी, धनीपुर मंडी, आगरा रोड मदारगेट, बड़ा बाजार सहित तमाम बाजारों में खरीदारी के लिए उमड़ी हुई थीं। शहर के 20 देशी घी से निर्मित नामचीन मिठाई के शोरूम व 500 पर तीन करोड़ रुपया से अधिक का घेवर बिकने का अनुमान है। सुमित गोयल, नकुल वढ़ेरा व प्रदीप ख्यालीराम, आशीष अग्रवाल के अनुसार बाजार में चार से पांच तरह का घेवर उपलब्ध था, मगर दोपहर 12 बजे तक उनकी दुकानों पर घेवर खत्म हो गया। अमित ख्यालीराम के यहां शाम तक स्टॉक नहीं बचा।

भीड़ का उठाया लाभ, घेवर की कीमत में तौल दिए डिब्बे

बाट माप विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक मनोज कुमार की सतर्कता के बावजूद ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी हुई। नियमानुसार डिब्बे का वजन अलग से देना चाहिए। मगर भीड़ का लाभ देखकर हलवाईयों की दुकानों पर डिब्बों के घेवर की कीमत में तौल दिया गया। एटा चुंगी, नौरंगाबाद, क्वार्सी चौराहा सहित अन्य स्थानों पर यह नजारा देखने को मिला। वहीं मनोज कुमार ने कहा कि टीम सक्रिय रही थी। लेकिन डिब्बा तौलने की शिकायत नहीं मिली।

आधा स्टॉक खत्म

कुंजीलाल के मुदित गोयल का कहना है कि पिछले साल की तुलना में इस बार स्टॉक आधा ही था। इस बार अतिरिक्त लेवर नहीं बुलाई थी। इस लिए उत्पादन कम हुआ। सेंटर प्वाइंट शोरूम पर सुबह 11 बजे स्टॉक खत्म हो गया था। ग्राहक ऋषि शर्मा ने बताया कि मैं सुबह 11 बजे घेवर लेने के लिए सेंटर प्वाइंट स्थित विकास स्वीट्स व कुंजीलाल पर गया। मगर घेवर नहीं मिला। दूसरे बाजार से घेवर खरीदा।

chat bot
आपका साथी