घर में बिजली चोरी से चल रही थी घी बनाने की फैक्टरी

Factory on Domestic Electricity Connection बिजली चेकिंग अभियान के दौरान एलमपुर सब स्टेशन के अंतर्गत कांतिविहार कालोनी में घरेलू कनेक्शन पर घी बनाने की फैक्टरी पकड़ी गई है। आरोपित कनेक्शनधारी के खिलाफ जेई के द्वारा रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 20 May 2022 08:46 AM (IST) Updated:Fri, 20 May 2022 08:46 AM (IST)
घर में बिजली चोरी से चल रही थी घी बनाने की फैक्टरी
कांतिविहार कालोनी में घरेलू कनेक्शन पर घी बनाने की फैक्टरी पकड़ी गई है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। बिजली चेकिंग अभियान के दौरान एलमपुर सब स्टेशन के अंतर्गत कांतिविहार कालोनी में घरेलू कनेक्शन पर घी बनाने की फैक्टरी पकड़ी गई है। आरोपित कनेक्शनधारी के खिलाफ जेई के द्वारा रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। इसे मिलाकर जनपद में बिजली चोरी के आरोप में 52 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई हैं। वहीं बकाया होने पर 915 लोगों के कनेक्शन काटकर 2.63 करोड़ की वसूली की गई है।

33 केवी उपकेंद्र एलमपुर के अधीन कांति विहार कालोनी में एक परिसर की चेकिंग की गई, जिसमे उपभोक्ता का घरेलू कनेक्शन होते हुए भी मीटर बाईपास कर के पोल से सीधे दो कोर की काले रंग की केबल के द्वारा कटिया डालकर चोरी करते पकड़ा गया। इस परिसर में घी बनाने का काम होता हुआ मिला। कई टीन घी से भरे हुए रखे थे। चोरी में 8.35 किलोवाट का भार पकड़ा गया। यह कनेक्शन नूतन पत्नी दिनेश पाल के नाम है। चेकिंग में अधिशाषी अभियंता अमित कुमार सिंह, उपखंड अधिकारी भुवन प्रकाश वर्मा, अवर अभियंता अनिल कुमार, अवर अभियंता विक्रम सिंह एवं लाइन स्टाफ तथा विजिलेंस टीम अलीगढ़ उपस्थित रहे।

इसके अलावा शहर में 21 व ग्रामीण क्षेत्र में 31 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट कराई गई हैं। वहीं बकाये होने पर 915 लोगों के कनेक्शन काटकर बिजली गुल की गई है। इस दौरान विभाग ने 2.63 करोड़ की वसूली की है।

मीटर रीडर स्टोर करने पर बिलिंग एजेंसी पर 1.20 लाख का जुर्माना

अलीगढ़ : मीटर रीडरों द्वारा रीडिंग स्टोर कर विभाग को लाखों रुपये का चूना लगाया जा रहा है। शहर के डिवीजन तृतीय में एेसे ही चार कनेक्शनों के मीटर में हजारों की रीडिंग की पकड़ी गई है। कंपनी के बिल से कटौती की जाएगी। साथ ही आरोपित मीटर रीडरों के खिलाफ कंपनी को एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

शहर के डिवीजन तृतीय में आवास विकास कालोनी जेल में मुरारीलालाल के यहां 948 यूनिट, शाहजमाल गली नंबर 20 निवासी मो. हनीफ के यहां 2437 यूनिट, तुर्कमान गेट निवासी उस्मान के यहां 2043 यूनिट, मैलरोज बाईपास पर शीला देवी के यहां 601 यूनिट मीटर में स्टोर की हुई पकड़ी हैं। अधिशासी अभियंता अमित कुमार सिंह ने बताया कि उपभोक्ताओं के बिलों में इन यूनिटों का पैसा लगाकर बिल भेजा जाएगा। साथ ही बिलिंग एजेेंसी टेरा साफ्टवेयर पर 1.20 लाख का जुर्माना लगाकर उसके भुगतान बिल में कटौती करने के लेखाकार को निर्देश दिए गए हैं। यदि बिलिंग एजेंसी मीटर रीडर के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं कराती है तो विभाग दर्ज कराएगा।

chat bot
आपका साथी