पुलिस भर्ती के मेडिकल में पास कराने के नाम पर ठगी करने वाला गैंग दबोचा Aligarh News

सिविल लाइन पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा में पास कराने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के सरगना समेत छह सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 12 Sep 2020 10:01 AM (IST)
पुलिस भर्ती के मेडिकल में पास कराने  के नाम पर ठगी करने वाला गैंग दबोचा Aligarh News
पुलिस भर्ती के मेडिकल में पास कराने के नाम पर ठगी करने वाला गैंग दबोचा Aligarh News

अलीगढ़, जेएनएन  पुलिस भर्ती परीक्षा में पास कराने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के सरगना समेत छह सदस्यों को सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपित कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर चुके हैं। एसपी क्राइम ने बताया कि संगठित गिरोह में अन्य सदस्यों के भी नाम प्रकाश में आए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

यह है मामला

पुलिस लाइन में शुक्रवार को एसपी क्राइम डॉ. अरिवंद कुमार ने बताया कि पुलिस लाइन में पुलिस भर्ती के लिए मेडिकल बोर्ड अभ्यर्थियों की जांच कर रहा है। पिछले दिनों शिकायत मिली कि पुलिस भर्ती के मेडिकल में पास कराने के नाम पर कुछ लोगों से ठगी कर ली गई है।

सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। इंस्पेक्टर प्रमेंद्र कुमार की टीम ने गैंग के सरगना राजकुमार पंडित निवासी छैछऊ, इगलास, अमित निवासी प्रहलादपुर, सोनू चौधरी निवासी तालानगर, पुष्पेंद्र कुमार निवासी नयावास गौंडा, कैलाश कुमार, पवन कुमार निवासी छैछऊ इगलास को जेल रोड पुल के नीचे से गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपितों से यह हुआ बरामद

आरोपित पुलिस भर्ती परीक्षा में मेडिकल करा रहे अभ्यर्थियों व उनके अभिभावकों को पास कराने के नाम पर ठग रहे थे। आरोपितों के पास से 12 हजार रुपये, फर्जी मेडिकल बुलावा पत्र, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की मार्कशीट, चरित्र प्रमाण पत्र, जाति व निवास प्रमाणपत्र,आधार कार्ड, शपथपत्र, भर्ती बोर्ड का कॉल लेटर, पांच मोबाइल फोन, स्टैंप, पैड आदि बरामद हुए हैं।

आरोपितों ने बताया कि अब तक कई लोगों को ठगी का शिकार बनाकर मोटी रकम ऐंठ चुके हैं। इस रकम से ऐश-मौज करते थे। एसपी क्राइम ने बताया कि संगठित गिरोह में अन्य सदस्यों के भी नाम प्रकाश में आए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी