धरना देने वाले चार एएमयू छात्र और 15-20 लोग चिह्नित Aligarh news

देहलीगेट क्षेत्र के शाहजमाल में गुरुवार को बिना अनुमति के करीब सात घंटे चरणबद्ध तरीके से धरना देने पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 04:36 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jan 2020 02:07 PM (IST)
धरना देने वाले चार एएमयू छात्र  और 15-20 लोग चिह्नित Aligarh news
धरना देने वाले चार एएमयू छात्र और 15-20 लोग चिह्नित Aligarh news

अलीगढ़ [ जेएनएन ] : देहलीगेट क्षेत्र के शाहजमाल में गुरुवार को बिना अनुमति के करीब सात घंटे चरणबद्ध तरीके से धरना देने पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसमें चार एएमयू के छात्रों के साथ 15-20 लोग चिह्नित किए जा चुके हैं, जिन्होंने आगे आकर धरने को बल दिया। सभी को नोटिस भेजकर धरने में शामिल होने के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है। मोहल्ले के भी कुछ चिह्नित लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

दिन भर पुलिस चिकरघिन्नी बनी रही

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में गुरुवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे एएमयू व जेएनयू के छात्रों के नेतृत्व में 150-200 महिलाओं ने शाहजमाल एडीए कॉलोनी में धरना शुरू किया था। पुलिस व इलाके के संभ्रांत लोगों के समझाने पर भी महिलाएं नहीं हटी और ईदगाह में जाने पर अड़ गईं। पुलिस ने एक जेएनयू छात्र को पकड़ भी लिया। बाद में उसे छुड़ाने पर अड़ गईं। दिनभर पुलिस चिकरघिन्नी बनी रही। इसके बाद एसएसपी ने देर रात शमशाद भोगली, अनीश नानीवाला, मुवीन कुरैशी उर्फ मोनू व कुछ एएमयू एवं जामिया इस्लामिया के छात्र-छात्राओं एवं 150-200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। शुक्रवार को पुलिस की जांच में एएमयू के जीशान अहमद, कुमारी बरघा बेग, उवैदुर्रमान, तला मन्नान के नाम सामने आए हैं। 15-20 लोग मोहल्ले के भी चिह्नित किए हैं, जिन्होंने धरने में लोगों को उकसाने का काम किया। इनमें हाजी उमर, शानू, सलमान के अलावा कुछ महिलाएं भी शामिल थीं। 

ढके थे महिलाओं के चेहरे 

धरने में शामिल होने वाली अधिकतर महिलाओं व छात्राओं के चेहरे ढके थे। ऐसे में इन्हें चिह्नित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पुलिस मुखबिरों का सहारा ले रही है। जिन छात्रों के नाम सामने आए हैं, उनके मूल पते के बारे में पता लगाने के साथ विश्वविद्यालय से सत्यापन कराया जा रहा है। कुछ जेएनयू के छात्रों के शामिल होने की भी आशंका है। 

15-20 लोग हुए चिह्नित

सीओ,विशाल पांडेय एएमयू-जेएनयू के छात्रों समेत 15-20 लोग चिह्नित हुए हैं। इन्हें गिरफ्तारी कर लिया जाएगा। धरने में शामिल होने वाले अन्य लोगों को भी चिह्नांकन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी