अलीगढ़ में गेहूं क्रय केंद्र पर तुलाई न होने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन

पिसावा कस्बा स्थित गेहूं क्रय केंद्र पर खरीदे गए गेहूं का बीते चार दिनों से उठान नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:30 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:30 AM (IST)
अलीगढ़ में गेहूं क्रय केंद्र पर तुलाई न होने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन
अलीगढ़ में गेहूं क्रय केंद्र पर तुलाई न होने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन

अलीगढ़: पिसावा कस्बा स्थित गेहूं क्रय केंद्र पर खरीदे गए गेहूं का बीते चार दिनों से उठान नहीं हो सका है। तुलाई बंद होने से परेशान किसानों द्वारा गुरुवार को क्रय केंद्र के सामने प्रदर्शन किया गया।

पिसावा के गेहू क्रय केंद्र पर वारदाना तो पूरा है लेकिन यहां खरीदे गए गेहूं को लेने के लिए कोई वाहन न पहुंचने से गेहूं का उठान नहीं हो रहा है। इसके चलते इस क्रय केंद्र पर गेहूं के बोरे रखने के लिए निर्धारित क्षेत्र भी अब फुल हो चुका है। खाली स्थान न होने के चलते पिछले चार दिनों से गेहूं की तुलाई बंद कर दी गयी है। समस्या के चलते अपनी बारी के इंतजार में किसानों द्वारा बिक्री के लिए लाए गए गेहूं से भरे वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है। भूखे प्यासे किसान दिन रात गेहूं क्रय केंद्र पर गेहूं की तुलाई चालू होने के इंतजार में अपने वाहनों के आस-पास ही डेरा जमाए हुए हैं। समस्या से परेशान किसानों द्वारा क्रय केंद्र के सामने प्रदर्शन कर तुलाई चालू कराए जाने की मांग की गई है। वहीं, केंद्र प्रभारी बेचू राम गौड़ ने बताया उठान न होने से समस्या आ रही है उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। जगह खाली होते ही तौल शुरू की जाएगी।

क्रय केंद्र पर खुले आसमान के नीचे पड़ा गेहूं बारिश में भीगा: अतरौली क्षेत्र में अचानक हुई बारिश ने जहां मौसम को सुहाना कर दिया, वहीं गांव वीलपुरा व बड़ेसरा समेत कई गांवों में संचालित सहकारी गेहूं क्रय केंद्र पर बारिश से गेहूं पूरी तरह भीग गया। क्रय केंद्रों पर खुले आसमान के नीचे पड़ा किसानों व क्रय केंद्र पर खरीदा गया गेहूं बारिश में भीग गया। इधर, दक्षिणी समिति पर वारदाना नहीं होने से पिछले तीन दिनों से किसानों के गेहूं की तुलाई नहीं हुई हैं। तुलाई के अभाव में क्रय केंद्र पर खुले में पड़ा किसानों का गेहू बारिश में भीग गया।

chat bot
आपका साथी