डीअाइजी बोले, बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई तो होगी सख्त कार्रवाई Aligarh News

डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि अलीगढ़ में बच्चा चोरी करने वाला कोई गिरोह सक्रिय नहीं है न ही मंडल में कहीं प्रकाश में आया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sat, 24 Aug 2019 09:16 AM (IST) Updated:Sat, 24 Aug 2019 09:16 AM (IST)
डीअाइजी बोले, बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई तो होगी सख्त कार्रवाई Aligarh News
डीअाइजी बोले, बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई तो होगी सख्त कार्रवाई Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि अलीगढ़ में बच्चा चोरी करने वाला कोई गिरोह सक्रिय नहीं है, न ही मंडल में कहीं प्रकाश में आया है। बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर भय पैदा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बच्चों को लेकर पुलिस संवेदनशील है और सतर्कता बरत रही है।

कानून हाथ में न लें

मीडिया से बातचीत में डीआइजी ने कहा कि पिछले दिनों कासगंज में कुछ लोगों को बच्चा चोरी के शक में पकड़ा गया था, जिनकी बेरहमी से पिटाई की गई। पिटाई करने वाले आठ लोगों को जेल भेजा गया है। सभी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई भी की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि बच्चा चोरी करने के शक में कहीं कोई संदिग्ध पकड़ा जाता है तो कानून को अपने हाथ में लेने की बजाय तत्काल पुलिस के हवाले कर दें, अन्यथा उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। मंडल भर के पुलिस अफसरों को बच्चा चोरी करने वाले गैंग की निगरानी करने व अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

एसएसपी ने भी की अपील

एसएसपी आकाश कुलहरि ने भी सोशल मीडिया के जरिये जिले के लोगों से अपील की है कि वे बच्चा चोरी व अन्य किसी भी भ्रामक सूचना का प्रचार-प्रसार न करें। स्कूल, कॉलेज, घर या मुहल्ले में कोई संदिग्ध दिखे तो नजदीकी पुलिस स्टेशन अथवा १०० नंबर पर सूचना दें। किसी भी खबर या वीडियो को सोशल मीडिया पर बिना पुष्टि किए फॉरवर्ड या शेयर न करें। अगर ऐसा करते कोई पाया जाता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी