AMU में उठी छात्रसंघ चुनाव की मांग, छात्रों ने निकाला मार्च

AMU students union एएमयू में आफलाइन पढ़ाई होने के साथ छात्रों ने छात्र संघ चुनाव की मांग भी शुरू कर दी है। छात्रों ने कैंपस में मार्च निकाल कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्राक्टर को सौंपा। एएमयू में 2018 के बाद से छात्र संघ के चुनाव नहीं हुए हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 06:35 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 06:35 PM (IST)
AMU में उठी छात्रसंघ चुनाव की मांग, छात्रों ने निकाला मार्च
AMU students union छात्रों ने कैंपस में मार्च निकाल कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्राक्टर को सौंपा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। AMU students union अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में आफलाइन पढ़ाई होने के साथ छात्रों ने छात्र संघ चुनाव की मांग भी शुरू कर दी है। मंगलवार को छात्रों ने कैंपस में मार्च निकाल कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्राक्टर को सौंपा। एएमयू में 2018 के बाद से छात्र संघ के चुनाव नहीं हुए हैं। 2018 में एएमयू सोशल वर्क विभाग के रिसर्च स्कालर सलमान इम्तियाज ने अध्यक्ष पद पर विजेता बने थे।

शहर से इस चुनाव को जीतने वाले वह दूसरे छात्र नेता बने। उनसे पहले 44 साल पहले 1974 में अलीगढ़ के मुर्शिद खान छात्र संघ अध्यक्ष बने थे। एएमयू आवासीय विश्वविद्यालय हैं इसमें 20,000 से अधिक छात्र छात्रा छात्रावासों में रहते हैं। सामान्यत: अध्यक्ष पद पर छात्रावास में रहने वाले बाहर के छात्र ही जीतते आए हैं। सलमान शहर के ऊपर कोट के रहने वाले हैं। सचिव के पद पर आमिर रशीद व उपाध्यक्ष पद पर हम्जा सुफियान ने जीत हासिल की थी। कोरोना के चलते एएमयू दो साल से बंद थी। इस कारण चुनाव भी नहीं हो पाए। कोरोना के बाद अब कैंपस पूरी तरह खुल गया है। कक्षाएं भी आफलाइन हो रही हैं।

chat bot
आपका साथी