फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, सख्ती बरतें अधिकारी : मंडलायुक्त Aligarh news

मंडलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में बुधवार को शासन द्वारा निर्धारित 37 प्राथमिकता वाले बिंदुओं को लेकर मंडलीय समीक्षा बैठक हुई। इसमें सबसे अधिक चर्चा कोरोना काे लेकर हुई। मंडलायुक्त ने स्पष्ट कहा कि इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 05:16 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 05:16 PM (IST)
फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, सख्ती बरतें अधिकारी : मंडलायुक्त Aligarh news
मंडलायुक्त ने कहा कि देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

अलीगढ़, जेएनएन : मंडलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में बुधवार को शासन द्वारा निर्धारित 37 प्राथमिकता वाले बिंदुओं को लेकर मंडलीय समीक्षा बैठक हुई। इसमें सबसे अधिक चर्चा कोरोना काे लेकर हुई। मंडलायुक्त ने स्पष्ट कहा कि इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। सभी जिलों के डीएम ने सख्ती से कोरोना गाइडलाइन को पालन कराएं।

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराएं 

कमिश्नरी सभागार में आयोजित बैठक में मंडलायुक्त ने कहा कि देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में सभी जिलों के डीएम कोरोना गाइडलाइन का पालन कराएं। सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क पहने और शारीरिक दूरी बनाकर रहें।  जिन लोगों ने अब तक टीका नहीं लगवाया है, वह भी टीका लगवा लें। कोरोना वैक्सीन का कोई भी साइट इफैक्ट नहीं है। मंडलायुक्त ने कहा कि, जिन योजनाओं में जिलों को सी व डी रैकिंग मिल रही है, उन्हें सुधार किया जाए। निर्माण कार्य गुणवत्ता परख होने चाहिए। जो निर्माण पूर्ण हो चुके हैं, जल्द उन्हें संबंधित विभागों को हस्तांतरित कर दिया जाए। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत सभी पात्र व्यक्तियों के गोल्डन व हेल्थ कार्ड बनाए जाएं। एसडीएम को निर्देश दिए कि सभी तरह के पट्टों का आवंटन खुली बैठक में पात्रता की जांच कराते हुए पूर्ण पारदर्शिता से किया जाए। एडी हेल्थ को निर्देश दिए कि जिलों में संचालित 102 व 108 एम्बुलेंस का नियमों के तहत ही संचालन किया जाए। पशु पालन विभाग भी जल्द टीकाकरण पूरा कर ले।

समय से खर्च की जाए सांसद निधि 

मंडलायुक्त ने सांसद निधि को लेकर बैठक की। इसमें निर्देश दिए समय व्यय कर अपूर्ण कामों को पूरा किया जाए। इसमें कोई भी काम पाइप लाइन में नहीं फंसा रहना चाहिए। घु सिंचाई एवं भूगर्भ जल विभाग के अन्तर्गत राज्य भूजल संरक्षण मिशन व नहरों में टेल तक पानी पहुंचाया जाए। ऊर्जा विभाग के तहत स्थानीय स्तर पर भुगतान होने वाले सरकारी विभागों के विद्युत बकाए, निवेश मित्र एवं झटपट पोर्टल पर प्राप्त लंबित आवेदनों को निस्तारित करें। सेतुओं का निर्माण, पशुधन विभाग के तहत निराश्रित गौवंशों के संरक्षणए, टीकाकरण, मुख्यमंत्री निराश्रित, गौवंश सहभागिता योजना, गौवंशीय समेत अन्य की समीक्षा की गई। इस मौके पर एटा विभा चहल, डीएम हाथरस अमित रंजन, कासगंज डीएम सीपी सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त सर्वेश चंद्र यादव, जिला विकास अधिकारी भरत मिश समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी